साफ पानी प्राप्त करने के लिए 21 किलोमीटर पैदल चले अक्षय कुमार

1 min


अक्षय कुमार

भारत में आज भी कई जगह ऐसे हैं जहां पानी की दिक्कतों का लोगों को सामना करना पड़ता है। वहां महिलाएं साफ पानी के लिए दूर तक चलकर जाती है। उन महिलाओं की तकलीफ को समझने के लिए बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार 21 किलोमीटर तक पैदल चले।

दरअसल अक्षय कुमार Mission Paani Waterthon का हिस्सा बने। जहां वह 21 किलोमीटर तक ट्रेडमिल पर चले। उन्होंने ये मैसेज दिया कि कई औरतें को आज भी साफ पानी के लिए हर रोज इतना चलना पड़ता है।

अक्षय कुमार की ट्रेडमिल पर चलने की तस्वीर Mission Paani  के ट्वीटर हैंडल से शेयर की गई है। इसके साथ ही कैप्शन भी लिखा है।

कैप्शन में लिखा है “अक्षय कुमार 21 किलोमिटर तक ट्रेडमिल पर चले ताकि उन महिलाओं की तकलीफ समझ सकें जो हर रोज सिर्फ पानी प्राप्त करने के लिए 21 किलोमीटर तक चलती हैं।“

इस ट्वीट पर फिल्ममेकर हंसल मेहता ने अक्षय कुमार पर तंज कसते हुए लिखा कि “मैंने 7 दिन तक लगातार व्रत रखा ताकि ये समझ सकूं कि हमारे देश में गरीब लोग किस तरह भूखे रहते हैं।”  उन्होंने एक अन्य ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि “मैंने रात भर अपना एसी 16 डिग्री पर चलाकर रखा ताकि ये समझ सकूं कि कैसे किसान पूरी हिम्मत के साथ खुले में ठंड का सामना कर रहे हैं।“


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये