फिल्म ‘रुस्तम’ में अक्षय कुमार की अवॉर्ड विनिंग परफॉर्मेंस, 26 मई को रात 8 बजे

1 min


एक रोचक कहानी, एक अवॉर्ड विनिंग परफॉर्मेंस और धोखे से भरा एक रहस्य! साल 1950 में महाराष्ट्र सरकार और नौसेना कमांडर रुस्तम पावरी के बीच सबसे बड़ी कानूनी लड़ाई चली, जिसने सारे देश में हलचल मचा दी थी। गोलियों के तीन धमाकों से सारा देश दहल उठा था। सारा भारत एक ही बात जानना चाहता था, जिसका जवाब सिर्फ रुस्तम पावरी के पास था! उन्होंने गोली मारी थी या नहीं? हिन्दी फिल्मों के लिए दुनिया का सबसे बड़ा थिएटर ज़ी सिनेमा शुक्रवार 26 मई को रात 8 बजे फिल्म ‘रुस्तम‘ में प्यार और दर्द की बुनियाद पर चला यह मुकदमा पेश करने जा रहा है।

इस फिल्म का निर्देशन टीनू सुरेश देसाई ने किया और इसका निर्माण नीरज पांडे ने किया है। यह फिल्म कई विषयों को छूती है, जिसमें भारतीय नौसेना की अंदरूनी राजनीति के अलावा एक प्रेम कहानी, एक रोमांचक मर्डर मिस्ट्री और भावनाओं का उतार-चढ़ाव शामिल है।  फिल्म में अक्षय कुमार लीड रोल में है, साथ ही इलियाना डिक्रूज, अर्जन बाजवा और ईशा गुप्ता ने भी महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई हैं। यह फिल्म समीक्षकों द्वारा सराही गई और इसे बड़ी व्यावसायिक सफलता भी मिली। नौसेना अधिकारी रुस्तम पावरी का रोल पूरी विश्वसनीयता के साथ निभाने के लिए अक्षय कुमार को 64वें राष्टकृय पुरस्कार समारोह में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवॉर्ड दिया गया था।

‘रुस्तम‘ एक भारतीय नौसेना अधिकारी रुस्तम पावरी (अक्षय कुमार) की कहानी है, जो अपनी पत्नी सिंथिया (इलियाना डिक्रूज) के साथ एक खुशहाल वैवाहिक जीवन बिता रहा होता है। एक दिन रुस्तम को सिंथिया के वार्डरोब में उसके दोस्त विक्रम मखीजा (अर्जन बाजवा) के लिखे प्रेम पत्र मिलते हैं, जिसे पढ़कर वह घर से तुरंत निकल जाता है। इसके बाद वह विक्रम के बेडरूम में जाता है, जहां विक्रम के नौकरों को तीन गोलियां चलने की आवाज आती है। रुस्तम बिना एक शब्द कहे वहां से निकल रहा है। इसके बाद शुरू होती है एक कानूनी लड़ाई जिसमें रुस्तम पहले खुद को कानून के हवाले कर देता है लेकिन सुनवाई की प्रक्रिया के दौरान बीच में ही वह अपना मुकदमा लड़ने का फैसला करता है। विक्रम की बहन प्रीति (ईशा गुप्ता) सबसे अच्छा वकील लगाती है ताकि रुस्तम को उसके भाई के खून का दोषी ठहराया जा सके। क्या अदालत सच और कल्पना की यह गुत्थी सुलझा पाएगी?

जानने के लिए देखिए ‘रुस्तम‘, शुक्रवार 26 मई को रात 8 बजे, सिर्फ ज़ी सिनेमा पर!


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये