जसवंत सिंह गिल की भूमिका निभाएंगे अक्षय, जानिए कौन है जसवंत सिंह गिल?

1 min


एयरलिफ्ट, रुस्तम, जैसी फिल्मों में रियल लाइफ किरदार निभाने वाले बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार एक बार फिर रियल लाइफ किरदार निभाने जा रहे है। जी हां खबर है की अक्षय ने एक फिल्म साइन की है जिसमें रियल लाइफ हीरो जसवंत सिंह गिल की भूमिका निभाएंगे।

बता दें की गिल ने साल 1989 में अपनी जान जोखिम में डालकर 64 कोयला खदान के मजदूरों की जान बचाई थी।  इस हादसे के वक्त जसवंत एडिशनल चीफ मायनिंग इंजीनियर के पोस्ट पर थे. जब जसवंत को इस हादसे की भनक लगी तो बिना कुछ सोचते हुए जसवंत ने उस पानी से भरी खदान में जाने का फैसला कर लिया. 1989 में कोयले की खदान की ये सबसे बड़ी दुर्घटना थी. एक कोयले की खदान में 64 मजदूर अपनी जिन्दगी के लिए लड़ रहे थे। इस हादसे में 6 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं 64 मजदूर खदान में गुफा जैसी जगह में पानी को आता देख घुस गए. इन में से एक ने पानी में 36 घंटों तक तैरते हुए अपनी जान बचाई।

इस फिल्म के अलावा अक्षय रीमा कागती के निर्देशन में बनी फिल्म गोल्ड में नजर आएंगे फिल्म में भी अक्षय रियल लाइफ हीरो भारतीय हॉकी टीम के कोच बलबीर सिंह का किरदार निभाएंगे जिन्होंने देश को साल 1948, 1952 और 1956 के ओलंपिक में गोल्ड मेडल दिलाए थे।

 

SHARE

Mayapuri