अली फज़ल ने देश में मानवीय संकट पर एक शक्तिशाली एनिमेटेड शार्ट वीडियो ‘तस्वीर’ जारी किया

1 min


Jyothi Venkatesh

यह केवल मानव है कि पिछले कुछ महीनों में, हम में से प्रत्येक ने समाज में होने वाले भंग के बारे में खुद से विचार करना शुरू कर दिया है। इस महामारी के सामने, हमारे समाज की अंतर को उजागर करते हुए, गहरी असमानता सामने आया है। अली फज़ल ने अपने नवीनतम कार्य – तस्वीर एक शार्ट वीडियो का शुभारंभ किया, जो देश में चल रहे मानवीय संकट का एक दिल दहला देने वाला वर्णन है। अली ने इस वीडियो में अपनी आवाज़ देने के साथ साथ सह-निर्माता भी है और आशुतोष पाठक द्वारा संचालित अनूठा एनिमेटेड दृश्य यात्रा हैँ, यह वीडियो दयालुता होने की आवश्यकता पर वर्तमान दुनिया पर तीखी टिप्पणी है। यह प्यार की गरिमा के बारे में एक सुंदर संदेश के साथ समाप्त होता है और वर्ग भेद भाव द्वारा प्रकट होने वाले सामाजिक फासले को सहानुभूति और दया के साथ कैसे तय किया जा सकता है।

आशुतोष पाठक की कविता लोगों से कम विशेषाधिकार प्राप्त के समर्थन में खड़े होने का आग्रह करती है। जैसा कि कोविद-19 महामारी तेज हो गई है, बेरोजगार होने के बाद बड़ी संख्या में अपने घरों की ओर चल रहे मजदूरों के भीषण दृश्य ने झंझोड़ दिया, तस्वीर हमारे साथी नागरिकों के प्रति सामाजिक रूप से ज़िम्मेदार होने की ज़रूरत बताता हैं।

आशुतोष द्वारा खूबसूरती से बनाए गए एनिमेटेड वीडियो में, नील अधिकारी द्वारा प्रस्तुत संगीत के साथ, अली इस वीडियो का हिस्सा बनने के लिए बेहद उत्सुक थे।


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये