Nykaa के सफल आईपीओ के बाद आलिया भट्ट और कैटरीना कैफ को हुआ इतने करोड़ों का फायदा

1 min


  • छवि शर्मा

ब्यूटी और फैशन रिटेलर कंपनी नायका (Nykaa) इस समय चर्चा में बनी हुई है। Nykaa IPO कंपनी और इसके निवेशकों के लिए गेम-चेंजर साबित हुई हैं। बुधवार को ब्यूटी स्टार्ट अप नायका की शेयर बाजार में लिस्टिंग के साथ ही इसकी संस्थापक फाल्गुनी नायर देश की सबसे अमीर महिलाओं की लिस्ट में शामिल हो गई हैं।

इसने, नायका की ओनर और सीईओ फाल्गुन नायर को, सेल्फ मेड फीमेल इंडियन बिलियनएयर (अरबपति) बना दिया। बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ और आलिया भट्ट भी इस कंपनी की दो लकी इन्वेस्टर हैं जिन्हें ‘आईपीओ’ से काफी फायदा हुआ है।

जी हां Nykaa पर KAY ब्यूटी लॉन्च करने के बाद कैटरीना कैफ ने इस ब्रांड में इन्वेस्ट किया था। ब्रांड के बेहद सफल होने के बाद, कैटरीना कैफ ने इसकी हिस्सेदारी खरीदकर ई-कॉमर्स कंपनी में पैसा लगाया। उन्होंने 2018 में 2.02 करोड़ रुपये का निवेश किया था। जो अब, आईपीओ के वेडनेसडे क्लोजिंग के बाद से उनका इन्वेस्टमेंट बढ़कर 22 करोड़ रुपये हो गया है।

वहीं आलिया भट्ट भी एक बड़ा हाथ मरने में कामयाब रही। बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया ने जुलाई 2020 में इस कंपनी में 4.95 करोड़ रुपये का निवेश किया था और आईपीओ की भारी सफलता के बाद अब उनका इन्वेस्टमेंट 54 करोड़ रुपये हो गया है।

‘नायका’ की फाउंडर फाल्गुनी नायर की कुल संपत्ति अब लगभग 56,600 करोड़ रुपये यानि ‘7.7 बिलियन डॉलर’ है। ख़बरों के अनुसार, नायर को अब दुनिया के सबसे आमिर लोगों में से एक में शामिल कर दिया गया है। इस उपलब्धि के साथ, Nykaa के संस्थापक और सीईओ इंडिया ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में केवल छह अन्य महिला अरबपतियों में शामिल हो गए हैं।

2013 में, अमिताभ बच्चन ने भी ऐसे ही सर्च प्लेटफॉर्म ‘जस्टडायल’ में अपने निवेश से 46 गुना से अधिक का लाभ प्राप्त किया था, जो कि किसी भी सेलिब्रिटी निवेशक को आईपीओ से अब तक का सबसे बड़ा निवेश था।

SHARE

Chhavi Sharma