INTERVIEW!! “मुझे अच्छे किरदार करने हैं बस खूबसूरत चेहरा बन कर नहीं रहना है” – आलिया

1 min


लिपिका वर्मा
आलिया भट्ट की पिछली फिल्म, “शानदार” भले ही बॉक्स ऑफिस पर अपना जलवा बिखेरने में कामयाब न हुई हो लेकिन आलिया को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा है। अपनी आगामी फिल्म ‘कपूर एंड संस’ के लिए वह बेहद आशावान हैं।
लिपिका वर्मा के साथ आलिया भट्ट के जवाब-
तो सुनिए आलिया क्या कहती हैं इस बारे में, “जी हाँ मैंने इस फिल्म को करने के बाद बहुत कुछ सीख लिया है”। मैं काफी शान्त हो गयी हूँ। मुझे इस बात का एहसास हो गया था कि ‘शानदार’ अच्छा नहीं कर पायेगी। हर बार तो यह जरुरी नहीं है कि आपकी हर फिल्म बेहतर ही करे। ज़िन्दगी में उतार चढ़ाव देखना जरुरी है। इससे इंसान का दिमाग ठिकाने पर रहता है।”

‘कपूर एंड संस’ में क्या आपका रोमांटिक एंगल है ? किसके साथ है वह?

यह तो आपको फिल्म देखकर ही पता चलेगा इस फिल्म में मैं टिया के किरदार में एक हैप्पी गो लकी टाइप लड़की हूँ। मैं अपने में ही खुश रहती हूँ, लव लाइफ भी है और भी बहुत कुछ है जिसकी वजह से हर पल ख़ुशी बटोर लेती हूँ मैं। पर कभी कभी कुछ न कुछ गड़बड़ भी हो जाती है। यह फिल्म रोमांटिक नहीं है यह रिश्तों पर आधारित फिल्म है।

alia-bhatt-latest-stills-from-kapoor-and-sons-movie-10654

टिया और आप कितने अलग हैं एक दूसरे से ?

कुछ मायने में हम एक दूसरे जैसे ही हैं वह खुश रहना पसंद करती है मैं भी वैसी ही हूँ। पर कभी कभी मैं बहुत मूडी हो जाती हूँ और किसी से भी बातचीत करना पसंद नहीं करती हूँ और हाइपर भी हो जाती हूँ जबकि टिया बहुत सरल है और उसका सिंपल एप्रोच है ज़िन्दगी के प्रति।

शाहिद कपूर के साथ काम कर रही हैं ‘उड़ता पंजाब’ में, क्या कहना चाहेंगी ?

शाहिद कपूर मेरे सबसे बेहतरीन को एक्टर हैं। उनके साथ काम करके मैंने बहुत कुछ सीखा है। उनके साथ काम करके मैंने यह सीखा है कि आगे और पीछे के सीन्स का भी ध्यान रखना चाहिए इससे हमारे किरदार के साथ फिल्म भी अच्छी बनती है। सो अपना बेस्ट देने के आदि शाहिद एक बेहतरीन को एक्टर तो हैं ही और मुझे भी अपना बेस्ट देने में मेरी हेल्प करते हैं हमेशा।

Alia Bhatt at the Filmfare Magazine Cover page launch held at Reliance Digital, Juhu.4

आप किरदार किस तरह चुनती हैं ?

अब देखिये रणदीप हुड्डा के साथ मैंने फिल्म,” हाईवे” करी और वह फिल्म वर्क कर गयी बस अलग अलग और चैलेंजिंग किरदार करना पसंद करती हूँ। ऐसा नहीं है कि अपने से बड़े हीरो के साथ काम नहीं करना है दरअसल यह तो सब आप लोगों का बनाया हुआ फार्मूला है। मुझे अच्छे रोल्स करने है बस खूबसूरत चेहरा बन कर नहीं रहना है।

dc-Cover-h7p67at9nd56geudphd5df87s4-20160210173247.Medi

आपकी पहली फिल्म, “स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर” में भी आपने सिद्धार्थ मल्होत्रा को बहुत नचाया है, ‘कपूर एंड संस’ में भी कुछ ऐसा ही लग रहा है, रील और रियल ज़िन्दगी में भी ऐसा करती हैं क्या आप ?

आप बताएं ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर’ में मैंने कब सिद्धार्थ को नचाया है ? मैं उनके साथ घर चली जाती हूँ न [हंस कर आलिया बोली] कपूर एंड संस आपको देखना होगा ? यह एक लव ट्रायंगल वाली फिल्म नहीं है। मैं सिद्धार्थ को कतई रील और रियल लाइफ में अपने इर्द गिर्द नहीं दौड़ाती हूँ भाई!! जाओ अपने फैंस को कह दो, “आई डोंट नचाओ सिद्धार्थ ऐट ऑल!!


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये