आज से सिनेमा-घरों में एक सीट खाली छोड़कर बैठने की ज़रुरत नहीं पड़ेगी

1 min


Cinema hall

सूचना एंव प्रसारण मंत्री प्रकाश जावेड़कर ने सिनेमा हॉल मालिकों को राहत की सांस दी है। आज यानी 1 फरवरी से सारे सिनेमा हॉल कोविड सुरक्षाओं के साथ पूरी क्षमता लिए खुल रहे हैं। यानी अब आपको एक सीट छोड़कर बैठने की जरूरत नहीं पड़ेगी। देश में 15 अक्टूबर के बाद से 50 प्रतिशत सीट की बुकिंग के साथ ही सिनेमा हॉल खोलने की आज्ञा मिली थी। हालांकि देखा जाए तो पिछले तीन महीने से सिनेमा हॉल खुले जरूर हैं पर उनकी कमाई कोई खास नहीं हो पा रही है। आधी क्षमता तो एक समस्या थी ही, साथ ही फिल्मों का सिनेमा हॉल में रिलीज न होना भी इसका मुख्य कारण है।

इस जॉन के सिनेमा हॉल अभी भी रहेंगे बंद

पूरी क्षमता के साथ पूरे देश के थिएटर खोलने की अनुमति ज़रूर है लेकिन कॉन्टेनमेंट ज़ोन के सिनेमा हॉल अभी भी बंद ही रहेंगे। जिन एरिया में बहुत ज़्यादा कोरोना पेशेंट एक ही समय में निकल आयें उस एरिया को सील कर उसको कॉन्टेनमेंट ज़ोन बना दिया जाता है।

श्री जावेडकर ने टिकट बुकिंग के लिए डिजिटल रहने के ही निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही बड़ी संख्या में एक साथ दर्शक न आयें इसका ख्याल रखते हुए शो टाइमिंग में बदलाव करने का भी सुझाव दिया है।

हाल फिलहाल में सलमान खान ने अपनी फिल्म राधे के लिए Zee ग्रुप से अच्छी खासी बड़ी रकम का करार होते हुए भी सिनेमा हॉल मालिकों को ये कहकर आश्वस्त किया है कि वो अपनी फिल्म थिएटर रिलीज ही करेंगे। गौरतलब है कि उनके इस फैसले से सिनेमा हॉल ओनर्स और प्रोड्यूसर गिल्ड ऑफ इंडिया ने राहत की सांस ली थी।

केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावेडकर के सिनेमा हॉल में 100% सीट की मंजूरी देने लिए PGI ने उन्हें धन्यवाद कहा है। PGI ने ट्वीट कर धन्यवाद प्रेषित किया कि उन्हें बहुत खुशी है कि मंत्री जी और इस फैसले को लागू करने वाले सभी जन के हम शुक्रगुज़ार हैं कि फिल्म  इंडस्ट्री को रिकवरी करने में आपने मदद की।


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये