मैंने ‘उरी’ के लिए इनकार कर दिया था- विक्की कौशल

1 min


“उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक” के साथ विक्की कौशल करियर ने एक नया मोड़ लिया। साल की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक, जिसने विक्की को पहला राष्ट्रीय पुरस्कार दिलाया। लेकिन उरी को लेकर विक्की कौशल का कहना है कि उन्होंने उरी का ऑफर ठुकरा दिया था।

आदित्य धर द्वारा निर्देशित यह फिल्म भारतीय सेना द्वारा नियंत्रण रेखा पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित थी। “उरी” ने विक्की को एक कमांडर के रूप में दिखाया, जो सर्जिकल स्ट्राइक में पैराट्रूपर्स के एक समूह का नेतृत्व करता है, जो कश्मीर के उरी में भारतीय सेना के कैंप पर आतंकी हमले करता है।

विक्की ने कहा, “वास्तव में मैंने ‘उरी’ के लिए लगभग न कह दिया था। मैं  राज़ी की शूटिंग कर रहा था, जब मुझे रॉनी स्क्रूवाला की टीम का फोन आया। मुझे बताया गया कि वे मुझे एक्शन फिल्म की स्क्रिप्ट भेज रहे हैं। हम राज़ी में एक इमोशनल सीन की शूटिंग कर रहे थे। मैं घर वापस गया और मैंने स्क्रिप्ट देखी।

बता दें कि विक्की शुक्रवार को 10वें जागरण फिल्म फेस्टिवल में फिल्म समीक्षक राजीव मसंद के साथ बातचीत की। इस दौरान उन्होंने फिल्म उरी से जुड़ी कई बातें बताईं। विक्की ने कहा, उकी में बहुत सारी तकनीकी जानकारी शामिल थी, सेना, भाषा। उस दिन 14 घंटों के लिए मैं एक पाकिस्तानी प्रमुख की भूमिका निभा रहा था और फिर अचानक मुझे भारतीय पक्ष में होना था। यह भारत बनाम पाकिस्तान था और कुछ ऐसा था जो मैं कर सकता था।

विक्की ने बताया, तब मैंने अपना “राज़ी” शेड्यूल खत्म करने का फैसला किया और फिर स्क्रिप्ट पर वापस आ गया। फिर मैंने इसे डेढ़ घंटे में पूरा किया और मुझे लगा कि मैं इसे पहली बार पढ़ रहा हूं। मैंने आरएसवीपी को फोन किया और कहा कि मैं यह करना चाहता हूं, कृपया किसी अन्य अभिनेता के पास मत जाओ मैं कुछ भी करूंगा फिल्म के लिए।

Vicky Kaushal at the 10th Jagran Film Festival in Mumbai
Vicky Kaushal at the 10th Jagran Film Festival in Mumbai

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये