‘‘पहले से बड़े परिवार के साथ आने जा रहा है ‘‘मेट्रो पार्क सीजन 2, इरोज नाउ पर’’

1 min


मेट्रो पार्क सीजन 2

मेट्रो पार्क सीजन 2: कई सदियों से भारतीय संस्कृति विश्व स्तर पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराती आयी है। फिर चाहे कोई भी भारतीय परिवार दुनिया के किसी हिस्से में क्यों न हों। भारत में जश्न मनाने और समाजीकरण के गहरे मूल्यों ने दुनिया भर में कई भारतीय समुदायों को जन्म दिया है। भारतीयों की विशिष्ट विशेषताओं के चलते भले ही उन्हें कुछ समय के लिए अलग किया गया हो, लेकिन भारतीयो ने अपनी गर्मजोशी और प्यार के चलते अन्य जातियों व दूसरे देशवासियों द्वारा अपनाने पर सदैव विवश किया है। इसी तरह इरोस नाउ की वेब सीरीज ‘मेट्रो पार्क‘ का भारतीय देसी गुजराती परिवार, नाटकीय घटनाक्रमों और कॉमेडी का सही मिश्रण है, जो दर्शकों को एक रोमांचक व आनंददायक सवारी पर ले जाने के लिए सीजन 2 लेकर आ रहा है। इस बार इसमें कलाकारों का जमावाड़ा पहले से अधिक होगा।

जी हाँ ‘मेट्रो पार्क’ के सीजन एक में रणवीर शौरी, पितोबाश, पूर्बी जोशी और वेगा तमोटिया ने मुख्य भूमिकाएं निभाते हुए वैश्विक स्तर पर सराहना बटोरी थी। लोंगों को इसका आकर्षक कथानक भी भाया था। अब यह सभी कलाकार ‘मेट्रो पार्क सीजन 2’ में अनुभवी अभिनेता मिलिंद सोमन, सरिता जोशी और गोपाल दत्त के साथ मिलकर लोगों का मनोरंजन करने की कमर कस चुके हैं।

Metro park season 2--PHOTO-2020-10-12-18-01-34

हम सभी मानते हैं कि सिनेमा और कला समाज व जीवन का दर्पण है। इसका अहसास ‘मेट्रो पार्क’ सीजन 2 देखकर भी होगा। इसकी कथा अमरीका के न्यू जर्सी शहर में बसे एक देसी भारतीय गुजराती परिवार की विलक्षणताओं और विचित्रताओं के इर्द-गिर्द घूमती है। वेब सीरीज के मजेदार व भरोसेमंद पात्रों के साथ ‘मेट्रो पार्क’ का सीजन 2 आधुनिकता के इस युग में लोगों को हॅंसाने व गुदगुदाने में मील का पत्थर साबित होने वाला है।

कोरोना महामारी और लॉक डाउन के चलते जब सभी अपने अपने घरों तक सीमित थे। सभी घरेलू काम में लगे हुए थे, अपने प्रियजनों के साथ संबंध व  नए कौशल को विकसित करने में व्यस्त थे। लोग तालाबंदी के दौरान अपने खोए हुए जुनून को फिर से खोज रहे थे। ऐसे ही दौर में स्ट्रीमिंग एंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म अपने दर्शकों के लिए अति बेहतरीन मनोरंजक सामग्री लाने के लिए तैयारी करते हुए कमर कस रहे थे। यूं तो अभी भी पूरा विष्व कोरोना संक्रमण से गुज रहा है। पूरे विश्व की ही तरह भारत में सीमित कलाकारों व कर्मचारियों के साथ हर तरह के सुरक्षा उपायों को अमल में लाते हुए शूटिंग की जा रही है। सेट को चारों तरफ से सैनिटाइज करने, सेट के अंदर प्रवेश करने से पहले तापमान और ऑक्सीजन की जाँच करने के साथ ही आवश्यक सावधानी बरती जा रही है। ऐसा ही अजायान वेणुगोपालन लिखित है और अबी वर्गीज व अजायान वेणुगोपालन  निर्देशित वेब सीरीज ‘‘मेट्रो पार्क सीजन 2’ के सेट पर भी किया जा रहा है।

‘‘इरोस एसटीएक्स ग्लोबल कॉरपोरेशन’’ का एक हिस्सा है ‘‘इरोस नाउ’’। यह  205.8 मिलियन पंजीकृत उपयोगकर्ताओं और 33.8 मिलियन भुगतान करने वाले ग्राहकों के साथ दुनिया का अग्रणी भारतीय ओटीटी प्लेटफॉर्म है। यह अंतहीन मनोरंजन की पेशकश करता है, जिसके पास फिल्मों का सबसे बड़ा पुस्तकालय (12,000 से अधिक डिजिटल फिल्में, वेब सीरीज व लघु फिल्में) है। इरोज नाउ के पास कुल 4,400 शॉर्ट-फॉर्म वीडियो हैं, जिनमें ट्रेलर, मूल शॉर्ट एक्सक्लूसिव इंटरव्यू और मार्केटिंग शॉर्ट्स शामिल हैं। आज तक इरोस नाउ ने हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, बंगाली, मराठी, गुजराती, मलयालम, तेलुगु और पंजाबी सहित नौ विभिन्न भाषाओं में 180 से अधिक फिल्मों का सफलतापूर्वक प्रीमियर किया है।

इरोस एसटीएक्स ग्लोबल कारपोरेशन के बारे में

  इरोस एसटीएक्स ग्लोबल कॉरपोरेशन, (‘‘इरोजएक्सएक्सएक्स‘‘ या ‘‘कंपनी‘‘) (एनवाईएसईः ईएसजीसी) एक वैश्विक मनोरंजन कंपनी है, जो नाटकीय, टेलीविजन और ओटीटी डिजिटल जैसे कई प्रारूपों में फिल्मों, डिजिटल सामग्री और संगीत का अधिग्रहण, वितरण और वितरण करती है। दुनिया भर के उपभोक्ताओं के लिए मीडिया स्ट्रीमिंग। इरोस इंटरनेशनल पीएलसी ने अपना नाम बदलकर एरोस एसटीएक्स ग्लोबल कॉरपोरेशन से जुलाई 2020 में एसटीएक्स एंटरटेनमेंट के साथ विलय कर दिया, जिससे दो अंतरराष्ट्रीय मीडिया और मनोरंजन समूहों का विलय हो गया। हॉलीवुड के सबसे तेजी से विकसित स्वतंत्र मीडिया कंपनियों में से एक के साथ सबसे बड़े भारतीय ओटीटी खिलाड़ियों और प्रीमियर स्टूडियो के संयोजन ने 150 से अधिक देशों में उपस्थिति के साथ एक मनोरंजन बिजलीघर बनाया है। इरोज एसटीएक्स अमरीका, भारत, मध्य पूर्व, एशिया और चीन सहित दुनिया के सबसे गतिशील और सबसे तेजी से बढ़ते वैश्विक बाजारों के चैराहे पर कई प्लेटफार्मों में स्टार-संचालित प्रीमियम फीचर फिल्म और एपिसोडिक सामग्री वितरित करता है। कंपनी के पास तेजी से बढ़ते ओटीटी प्लेटफॉर्म इरोस नाउ का भी स्वामित्व है, जिसके पास हिंदी और क्षेत्रीय भाषाओं में 12,000 से अधिक फिल्मों के अधिकार हैं और 30 जून 2020 तक 205.8 मिलियन पंजीकृत उपयोगकर्ता और 33.8 मिलियन भुगतान करने वाले ग्राहक हैं।

     – शान्तिस्वरुप त्रिपाठी


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये