ऑल्ट बालाजी का शो कार्टेल कर रहा है दर्शकों के दिलों पर राज, खूब पसंद कर रहे हैं दर्शक

1 min


ऑल्ट बालाजी के कार्टेल शो को दर्शकों के साथ-साथ कई समीक्षकों का भी प्यार मिल रहा है। अपने दो शोज ब्रोकन बट ब्यूटीफूल 3 और पंच बीट2 की अपार सफलता होने के साथ ही ऑल्ट बालाजी ने एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली है। और अब इन कार्टेल को भी जबरदस्त तरीके से सफलता मिल रही हैं।

हाल ही में हमने थ्रिलर मनोरंजन शो देखा है और हम बताना चाहेंगे कि हम इस सीरीज के बारे में क्या सोचते हैं । जैसा कि इस शो के अंदाज़ से पता चल रहा है कि कार्टेल एक मनोरंजक थ्रिलर है। और यह कहानी एक काल्पनिक परिवार के बारे में है – द आंग्रे परिवार, जो शहर पर शासन करते हैं और उन्हें मुंबई के पहले परिवार के रूप में जाना जाता है। जब परिवार की मुखिया – रानी माई, जिनका किरदार सुप्रिया पाठक निभा रही हैं,  एक घातक हमले का सामना करती है, तो आंग्रे परिवार और अन्य कार्टेल की पूरी जिंदगी बदल जाती है । उनके तीन उत्तराधिकारी – अभय आंग्रे (ऋत्विक धनजानी), मधु आंग्रे (जितेंद्र जोशी), और मेजर भाऊ (तनुज विरवानी) व्यवसाय को आगे बढ़ाते हैं।बता दें कि प्रतिभाशाली अभिनेता ऋत्विक, जितेंद्र और तनुज तीनों भाइयों के किरदार को जीवंत करते हैं। इन तीनों के अलावा, आंग्रे परिवार के अन्य सदस्य भी आपको इस परिवार की यह रोचक कहानी देखने के लिए प्रेरित करेंगे। आपको इनके किरदारों को देख कर भी काफी मजा आयेगा, क्योंकि इन्हें भी काफी खूबसूरती से गढ़ा गया है।

कार्टेल एक पारिवारिक ड्रामा है।  यह पूरी तरह से एक परिवार पर टिकी कहानी है, यह परिवार सामान्य परिवार नहीं है, यह एक ऐसे अनोखे परिवार की कहानी है, जिससे अपने तार जोड़ने के बारे में कोई भी अन्य परिवार हजार बार सोचेंगे। कहानी के माध्यम से निर्देशक हमें क्राइम की दुनिया या अपराध की दुनिया में ले जाते हैं और यह सब हमारे लिए थ्रिलर पैदा करता है। हमारे सामने कार्टेल की दुनिया की कई गहरे और काले रहस्य सामने आते हैं। उनके विजन को सिनेमेटोग्राफर और प्रोडक्शन डिजायनर ने अच्छी तरह से शो के माध्यम से उकेरा है।  इनके अलावा बाकी पूरी टीम ने निर्देशक की टीम को सही दिशा दी है।

अब अगर कहानी के लेखन टीम की बात की जाए, तो काफी कसी हुई कहानी है। भले ही शो के डायलॉग फ़िल्मी हैं, लेकिन यह वास्तविक ड्रामा के रूप में उभरा है।  यह सिर्फ एक मसाला से भरपूर ड्रामा नहीं है। इसके लेखकों ने काफी कुछ समझदारी से लिखा है।  डायलॉग जैसे आंग्रे तो आंग्रे हैं, मरेगा या मारेगा ” देश की गोली सिर्फ देश के लिए चलती है ” इस शो को चरितार्थ करता है।  इस शो में जबरदस्त बैकग्राउंड स्कोर है, जो इमोशन को दर्शकों के सामने अच्छी तरह से दर्शाते हैं।  खासतौर से एक सीन में रानी माई और मधु जब रोते हैं, वह किरदार दिल को छू लेता है। शो का बैकग्राउंड म्यूजिक भी बेहद अच्छा है।

अगर संक्षेप में कहा जाए तो कार्टेल को देखना आपको कभी मिस नहीं करना चाहिए। Binged.com ने 2021 में उसे बेस्ट शो माना है। इसके अलावा, इसके रिलीज होने के कुछ ही दिनों के भीतर, इस सीरीज को  IMDb पर 9.5 रेटिंग मिली है । यह वर्तमान समय में एक डिजिटल सीरीज के लिए उच्चतम रेटिंग में से एक है।  ऐसे में यह माना जा सकता है कि शो पहले से ही एक बड़ी हिट है। इसकी बढ़ती लोकप्रियता के साथ, इसे मीडियाब्रीफ – क्रोम ओटीटी के शीर्ष 10 शो और 2021 के सप्ताह 33 (15 अगस्त – 21 अगस्त ’21) में चौथे स्थान पर प्रदर्शित किया गया है, जिसकी गणना लॉन्च के एक दिन के अंदर ही  की गई है।

यह सीरीज ऑल्ट बालाजी पर स्ट्रीमिंग हो रही है। आज ही देखें इसके 14 एपिसोड

SHARE

Mayapuri