‘द टेस्ट केस’ मेरे दिल के बहुत करीब है- निम्रत कौर

1 min


गणतंत्र दिवस के मौके पर बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों, मसलन- अक्षय कुमार की ‘पैडमैन’ और संजय लीला भंसाली की ‘पद्मावत’ के साथ कई वेब सीरीज भी लॉन्च हो रही हैं। इसी के साथ एकता कपूर प्रोडक्शन कंपनी बैनर तले बनी ऑल्ट बालाजी की मोस्ट अवेटेड वेब सीरीज ‘द टेस्ट केस’ भी ऑल्ट बालाजी एप पर अब प्रस्तुत होने के लिए एकदम तैयार है। इस सीरीज का नया पोस्टर लॉंन्च कर दिया गया है। इसके बचे हुए एपिसोड 26 जनवरी से लाइव स्ट्रीमिंग कर ऑल्ट बालाजी ऐप पर देख सकेंगे। यह वेब सीरीज सेना और पुरुष प्रधान समाज पर आधारित है, जिसे विनय व्याकुल ने डायरेक्ट किया है। यह वेब सीरीज हिंदी के अलावा मलयालम, तेलुगु और तमिल भाषा में बनाई जा रही है।

इस सीरीज में ‘लंच बॉक्स’ और ‘एयरलिफ्ट’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी निम्रत कौर इस वेब सीरीज में आर्मी कैप्टन शिखा शर्मा का किरदार निभाती नजर आएंगी। ‘द टेस्ट केस’ नाम के इस सीजन में निम्रत कौर इस पुरुष प्रधान दुनिया में पहली महिला अधिकारी बनकर अपना अस्तित्व सबके सामने रखते हुए नजर आएंगी।

इसी वेब सीरीज का प्रमोशन करने दिल्ली पहुंचीं निम्रत कौर ने कहा कि देश की सुरक्षा का सवाल जब आता है, तो ज्यादातर देश पुरुषों पर भरोसा करते हैं। सीमा पर दुश्मनों से लड़ने के लिए सभी बलों में पुरुषों की भर्ती होती है। लेकिन, पिछले साल भारत उन चुनिंदा देशों में शामिल हुआ, जिन्होंने महिलाओं को सुरक्षा बल में शामिल किया। महिलाओं की इसी लड़ाई को दिखाती है वेब सीरीज ‘द टेस्ट केस’। साथ ही निम्रत ने कहा कि ये वेब सीरीज भारत की पहली महिला कॉम्बेट ऑफिसर की कहानी पर आधारित है, जो पुरुष प्रधान समाज में अपने अस्तित्व को बचाने के लिए संघर्ष करती है।

शूटिंग के दौरान मुझे चोट लग गई थी

निम्रत ने कहा, हालांकि शूटिंग के पहले दिन ही मेरे पैर में चोट लग गई थी, लेकिन इसके बावजूद मुझे शूटिंग के दौरान बहुत मजा आया। कैप्टन शिखा शर्मा की भूमिका शारीरिक रूप से बहुत कठिन है, लेकिन ‘द टेस्ट केस’ मेरे दिल के बहुत करीब है। निम्रत ने आगे कहा कि हालांकि, मेरे पास दूसरे प्रोजेक्ट भी हैं, लेकिन फिलहाल मेरा ध्यान ‘द टेस्ट केस’ पर है।  द टेस्ट केस में टेलीविजन एक्टर अनूप सोनी एक कर्नल इम्तियाज हुसैन की भूमिका में दिखेंगे और उनका किरदार काफी दिलचस्प और रंगीला होगा। इस किरदार को लेकर अनूप सोनी काफी रोमांचित हैं और उन्होंने कहा, ‘मेरा किरदार कहानी में बहुत ही महत्वपूर्ण बिंदू पर प्रवेश करेगा, एक विशेष मकसद के साथ। हालांकि, पहली नजर में महसूस होगा कि यह केवल जांच अधिकारी है। लेकिन, इस किरदार के काफी सारे शेड बाद में सामने आएंगे।’

उल्लेखनीय है कि इस वेब सीरीज में निम्रत कौर के अलावा कई दिग्गज अभिनेता भी अपने अभिनय का जलवा बिखेरते हुए नजर आएंगे, जिनमें अतुल कुलकर्णी, जूही चावला, समीर कोचर, अनूप सोनी, राहुल देव और अक्षय ओबेराय शामिल हैं। इस वेब सीरीज में जूही चावला रक्षा मंत्री के किरदार में नजर आएंगी।

Nimrat Kaur
Atul Kulkarni
Anoop Soni
Nimrat Kaur
Nimrat Kaur
Anoop Soni, Nimrat Kaur, Atul Kulkarni
Anoop Soni, Nimrat Kaur, Atul Kulkarni
Nimrat Kaur

Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये