सुभाष घई की वेब सीरीज ‘‘जिद्द’’ में अमृता पुरी, अमित साध के साथ नजर आएंगे अली गोनी

1 min


Aly-Goni

पिछले छः वर्षों से टीवी सीरियलों व रियालिटी शो में कार्यरत अभिनेता अली गोनी अब सुभाष घई और आकाश चावला निर्मित तथा विशाल मंगलोरकर निर्देशित वेब सीरीज ‘‘जिद्द’’ में अमित साध व अमृता पुरी के संग नजर आने वाले हैं. इससे वह काफी उत्साहित हैं. वह कहते हैं-‘‘मुझे छोटी मगर प्रभावशाली भूमिकाएं करने से कभी एतराज नहीं रहा। मैं इरफान खान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, पंकज त्रिपाठी, सुशांत सिंह राजपूत जैसे अन्य लोगों से प्रेरित हूँ। मैं कभी भी टीवी को नहीं कहूंगा। लेकिन कई अन्य चीजें हैं, जो मैं करना चाहता हूं। 28 की उम्र में अब मैं खुद को सीमित नहीं करना चाहता। मैं फिल्म या वेब में छोटी लेकिन सार्थक भूमिकाएँ करने को तैयार हॅू। फिलहाल बोनी कपूर प्रोडक्शन की वेब सीरीज ‘‘जिद्द’’ कर रहा हॅूं, जिसमें अमित साध, सुशांत सिंह और अमृता पुरी भी हैं। मैं इसमें एक आर्मी ऑफिसर का किरदार निभा रहा हॅंू।’’

अली गोनी आगे कहते हैं-‘‘मैं तब तक ऐसे दिलचस्प किरदार करता रहूंगा, जब तक मुझे फिल्मों या वेब में पर्याप्त अग्रणी किरदार मिलना शुरू नहीं हो जाते। टीवी पर मैं सहायक भूमिकाओं और नॉन-फिक्शन शो पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं जो मुझे वास्तव में आनंद देता है।’’

वेब सीरीज ‘जिद्द’ की कहानी आर्मी की पृष्ठभूमि पर उस दंपति की है,हार न मानना उनका एटीट्यूड है।

Subhash ghai

इस वेब सीरीज से डिजिटल प्लेटफार्म पर कदम रखने जा रहे सुभाष घई कहते हैं-‘‘जब आकाश और जॉय ने मुझे ‘जिद’ की कहानी सुनाई, तो मैं एक ही समय में जोश और आंसुओं से अभिभूत हो गया। ‘जिद्द’ हमारी महान भारतीय सेना के सम्मानित विशेष बलों की पृष्ठभूमि में वीरता और दृढ़ संकल्प की एक महान मानवीय कहानी है। वर्तमान हालातों में यह कहानी और भी अधिक प्रासंगिक है। यह ‘जी 5’ पर आएगी। जबकि जी हमेशा मेरे लिए एक महान साथी रहा है और मैं जी 5 की टीम को शुभकामनाएं देता हूं और इस कहानी को पेश करने पर गर्व महसूस करता हूं।”

Amit sadh 2

‘‘जिद’’ में मुख्य किरदार निभा रहे अमित साध ने कहते हैं-‘‘मेरे पास सेना के एक अधिकारी के लिए एक शब्द नहीं है, जो हमारे देश की रक्षा के लिए अपने जीवन का बलिदान करता है,उसका दिल केवल देश के लिए और हमारी रक्षा के लिए धड़कता है। जिद हमारे विशेष बलों और महान सैनिकों को श्रद्धांजलि है। मैं इसे हमारे देश को हमारे नागरिकों को और हमारे देश के प्रत्येक सैनिक को समर्पित करना चाहूंगा। ये जो जिद है, ये मेरा सब कुछ सलाम है। एक नागरिक और एक कलाकार के रूप में यह सबसे बड़ा सम्मान है। वर्दी को फिर से पहनना और वीरता, साहस, शक्ति और बलिदान की एक और वास्तविक कहानी बताना अभिनय से परे है जो सशस्त्र बल पुरुष और महिलाएं बनाते हैं। मुझे आशा है कि प्यार और मार्गदर्शन के साथ, हम कुछ प्रामाणिक, प्रभावी, प्रेरणादायक, आकांक्षात्मक, कुछ ऐसा ला सकते हैं जो सशस्त्र बलों, उनके परिवारों और देश के चेहरे की मुस्कान लाए और उनके दिल की धड़कन सुंदर देश के लिए प्रशंसा में थोड़ा बढ़ा के हम जी रहे हैं ”

Amit sadh

जबकि अमृता पुरी कहती हैं-“मैं इस वेब सीरीज का हिस्सा बनकर बेहद खुश हूं। मुख्य कारणों में से एक मैं परियोजना का हिस्सा बनना चाहती थी क्योंकि यह विश्वास और साहस को प्रेरित करती है। जिद्द जैसी कहानी, जो असाधारण रूप से कठिन परिस्थितियों में मानव इच्छा की विजय को दर्शाती है, मुझे आशावादी महसूस कराती है। यह दुनिया भर में सभी के लिए बहुत कठिन वर्ष रहा है। विश्वास है कि हम इन कठिन समय के माध्यम से मिल जाएगा समय की जरूरत है। जिद मानव आत्मा के लिए एक वसीयतनामा है और मैं इस तरह की सार्थक कहानी का हिस्सा बनने के लिए आभारी हूं। ”

– शान्तिस्वरुप त्रिपाठी


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये