कबीर खान और अमेज़ॅन इंडिया ने भारत के लिए नए अमेज़ॅन ओरिजिनल सीरीज की घोषणा की  

1 min


Roy Price, Kabir khan

अमेज़ॅन ने आज इंडिया ओरिजिनल सीरीज की घोषणा की जो सुभाष चंद्र बोस की भारतीय राष्ट्रीय सेना के आधार पर एक भारतीय मूल श्रृंखला पर आधारित है जिसे बॉलीवुड के शीर्ष निर्देशक और निर्माता, कबीर खान, ने डायरेक्ट किया है जिन्होंने ‘एक था टाइगर’, ‘बजरंगी भाईजान’ और ‘काबुल एक्सप्रेस’ जैसी हिट फ़िल्में दी है. सुभाषचंद्र बोस पर बनी सीरीज का नाम ‘द फॉरगोटेन आर्मी’ रखा गया है. ‘द फॉरगोटेन आर्मी’ से कबीर खान पहली ओटीटी डिजिटल वीडियो सर्विसेज में डेब्यू करने जा रहे है। इस सीरीज की शुरुआत 2017 के अंत तक कर दी जाएगी।

‘द फॉरगोटेन आर्मी’ एक युद्ध महाकाव्य है, जो कि एक भारतीय बैंड ब्रदर्स प्रकार की है, जो भारतीय राष्ट्रीय सेना में महिलाओं के योगदान सहित कई कहानियों को छू जाएगा।

Roy Price
Roy Price

‘द फॉरगोटेन आर्मी’ सीरीज एक सच्ची घटनाओं पर आधारित सीरीज है,  जो उस युद्ध के बारे में है  जिसे इतिहास में हमे नहीं बताया गया और न ही उन सैनिकों के बारे में जो लगता था की अस्तित्वहीन है। यह सीरीज उन पुरुषों और महिलाओं की गतिशील वास्तविक कहानी है जो भारतीय राष्ट्रीय सेना के हिस्से के रूप में भारत की आजादी के लिए बहादुरी से युद्ध लड़े पर जिनका जिक्र आज तक इतिहास ने नहीं किया।

(हेड ऑफ़ ग्लोबल कंटेंट) के रॉय प्राइस का कहना है की, “हमने अपने भारतीय ग्राहकों के लिए उच्च गुणवत्ता, द्विगुणित योग्य प्रदर्शनों को प्रदर्शित करने के लिए प्रतिबद्धता दी है, जिन्हें वे देखना पसंद करेंगे और कबीर खान के साथ हमारा सहयोग इस वादे के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को काफी मजबूत करता है।” कंटेंट, प्राइम वीडियो “हमारा उद्देश्य उद्योग से सबसे बड़ी प्रतिभाओं के साथ काम करना, भारतीय शो का एक आकर्षक लाइन बनाना है। कबीर खान के साथ हमारा सहयोग भारत की कई ऐसी साझेदारी है जो भारत के लोग देखेंगे। हम जानते हैं कि हमारे प्रधानमंत्रियों ने कबीर खान के साथ इस परियोजना की तरफ बढ़ने वाले महाकाव्य युद्ध की कहानी की सरहना की है।

Roy Price, Kabir khan
Roy Price, Kabir khan

फिल्म निर्देशक और निर्माता कबीर खानका कहना है, “ये भारत के किसी भी कंटेंट निर्माता के लिए सुपर रोमांचक समय हैं और मैं डिजिटल स्पेस में अमेज़ॅन प्राइम वीडियो के इंडिया मूल के साथ अपनी पहली फिल्म बनाने के लिए उत्साहित हूं।” “अमेज़ॅन प्राइम वीडियो नए और विशाल भारतीय दर्शकों तक पहुंचने के लिए अधिक से अधिक पहुंच प्रदान करता है। वे भारतीय पटकथा लेखक और कंटेंट निर्माता के साथ सहयोग करने के लिए वैश्विक कौशल और ज्ञान भी ला रहे हैं ताकि उनके कौशल और ज्ञान को आगे बढ़ाया जा सके। मैं वास्तव में यह अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला बनाने में उत्साहित हूं जो कि एक पैमाने पर है और किसी भी हिंदी फिल्म की तुलना में कहीं अधिक है।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये