अमेज़न प्राइम म्‍यूज़िक प्रस्‍तुत करते हैं ‘कारवां लाउंज’ का सीजन 1, जहां रेट्रो को मिल रही है बिलकुल नई आवाज

1 min


कारवां लाउंज

उनकी लाइब्रेरी के हिन्‍दी-रेट्रो क्‍लासिक की समृद्ध टेपेस्‍ट्री का लाभ उठाते हुए, सारेगामा ‘कारवां लाउंज’ के नाम से एक नयी म्‍यूज़िक प्रॉपर्टी लाने को तैयार हैं। इस तरह वह भारतीय संगीत के उस सुनहरे दौर को नये जमाने की आवाज के साथ प्रस्‍तुत करने वाले हैं। ‘कारवां लाउंज’ का पहला सीजन पेश कर रहा है, अमेज़न प्राइम म्‍यूज़िक, यह सबसे पहले प्राइम मेंबर्स के मनोरंजन के लिये उपलब्‍ध होगा, वह भी एड-फ्री और प्राइम म्‍यूज़िक के गीत के बोल के संग-संग गुनगुनाने के लिये। ‘कारवां लाउंज’ के पहले सीजन में सात सदाबहार हिन्‍दी क्‍लासिक पेश किये जा रहे हैं, जिन्‍हें कंटेम्‍पररी म्‍यूजिशियंस और सिंगर्स ने रीअरेंज किया है और गाया है।

‘कारवां लाउंज’ में नीति मोहन, पैपॉन, शान, नक्ष अजीज, जोनिता गांधी, प्रियंका नेगी, बेनी दयाल, अंकित तिवारी, निकिता गांधी, पलक मुछाल, नेहा भ‍सीन और कई सारे सिंगर्स का म्‍यूजिकल टैलेंट नज़र आयेगा, जोकि रेट्रो दौर के बेहद ही चर्चित गानों को अपने सुरों की भेंट दे रहे हैं। इस संगीत की पुन:कल्‍पना की है शानदार, एर्को और जैम8 ने, जोकि इन क्‍लासिक गीतों को अपना रंग देंगे, उनमें कंटेम्‍पररी धुनों की सरगम छेड़ेंगे। इसके अलावा इन गानों के साथ ‘शायरी’ को भी शामिल किया गया है- यह सरल हिन्‍दी कविता है जिन्‍हें इन गानों की पृष्‍ठभूमि के बारे में बताने के लिये साथ-साथ पिरोया गया है। इस ‘शायरी’ को जानी-मानी गीतकार रश्मि विराग तथा जैम 8 के मेंबर्स ने लिखा है, जिसे परदे पर पेश किया है अनुप्रिया गोयनका और हिमांशु मल्‍होत्रा ने। ये दोनों फिल्‍म और टेलीविजन की दुनिया के जाने-माले चेहरे हैं। सात एपिसोड में बने इन वीडियोज की शूटिंग बड़े ही अंतरंग माहौल में की गयी है और ये गाने थोड़े-थोड़े अंतराल पर सारेगामा के आधिकारिक यूट्यूब चैनल  पर जारी होंगे। और इसका ऑडियो सबसे पहले अमेज़न प्राइम म्‍यूजिक  पर उपलब्‍ध होगा।

साहस मल्‍होत्रा, डायरेक्‍टर, अमेज़न प्राइम म्‍यूज़िक ने कहा, ‘’कारवां लाउंज’ सदाबहार गीतों को एक मुफीद भेंट है और इस साझीदारी के लिये हमें सारेगामा से बेहतर साझीदार नहीं मिल सकता। रेट्रो प्राइम म्‍यूज़िक श्रोताओं के लिये एक बेहद ही मशहूर जोनर है और उनके सामने चर्चित, क्‍लासिक गानों को आज के जमाने के टॉप सिंगर्स द्वारा रीक्रिएट कर उन्‍हें पेश करते हुए खुशी का अनुभव हो रहा है। इस साझेदारी के माध्‍यम से हम अपने रेट्रो म्‍यूज़िक फैन्‍स को परफॉर्मेंस के साथ इसी तरह खुशी देते रहेंगे, यह सबसे पहले प्राइम म्‍यूज़िक पर एड-फ्री उपलब्‍ध है।‘’

विक्रम मेहरा, मैनेजिंग डायरेक्‍टर, सारेगामा ने कहा, ‘’कारवां लाउंज’ रेट्रो के जादू को वापस लाने की और साथ ही इसे अपने युवा दर्शकों तक और भी आसानी से पहुंचाने की हमारी कोशिश है । हमारी लाइब्रेरी किसी से भी कम नहीं है और हम उन सदाबहार गानों को प्रस्‍तुत करते रहते हैं, जिन्‍हें कि हमें तेजी से बदलते युवा डिजिटल दर्शकों के लिये बदलते रहने की जरूरत है, जोकि शायद इस तरह के संगीत से उतने वाकिफ नहीं हैं। हमें खासतौर से इस बात की बेहद खुशी है कि अमेज़न प्राइम म्‍यूज़िक ने यह समझा कि हम ऐसा करना चाहते हैं और वह एक रुचि लेने वाले साझेदार के रूप में सामने आया। हमें पूरा विश्‍वास है कि यह नई पेशकश निश्चित रूप से ग्राहकों को पसंद आयेगी।‘’

प्रस्‍तुत कर रहे हैं नीति मोहन और पैपॉन को और संगीत को रीक्रिएट किया है एक्रो ने, इसके पहले एपिसोड का गाना होगा, ‘एक प्‍यार का नगमा है’। आज 27 नवंबर को इसे अमेज़न प्राइम म्‍यूज़िक और सारेगामा यूट्यूब चैनल पर जारी कर दिया गया है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये