अमेज़न प्राइम वीडियो ने अमेज़न इंडिया ओरिजिनल्स से प्रेरित प्रोफाइल अवतार लॉन्च किये

1 min


पूरी दुनिया में, अब प्राइम वीडियो ग्राहक अपने प्राइम वीडियो प्रोफाइल अवतार को अपने पसंदीदा इंडियन ओरिजिनल किरदार के रूप में अपडेट कर सकते हैं जैसे ‘मिर्जापुर’ के कालीन भैय्या, ‘द फैमिली मैन’ के श्रीकांत तिवारी, ‘मेड इन हेवन’ से तारा खन्ना और कई ऐसे ही सारे किरदारों में- ये सभी अमेज़न इंडिया ओरिजिनल्स से प्रेरित हैं।

अमेज़न प्राइम नवीनतम और अन्य फिल्मों की असीमित स्ट्रीमिंग, टीवी शो, स्टैंड-अप कॉमेडी, अमेज़न ओरिजिनल, अमेज़न प्राइम म्यूज़िक के माध्यम से विज्ञापन-मुक्त संगीत सुनने, भारत के सबसे बड़े उत्पादों के संग्रह पर मुफ्त तीव्र डिलीवरी, टॉप डील्स तक जल्द पहुँच के साथ अविश्वसनीय मूल्य प्रदान करता है। प्राइम रीडिंग के साथ अनलिमिटेड रीडिंग और प्राइम गेमिंग के साथ मोबाइल गेमिंग कंटेंट, सभी केवल 999 रुपये के वार्षिक शुल्क पर उपलब्ध हैं। ग्राहक प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन की सदस्यता लेकर अमेज़न के क्वालिटी कंटेंट के बड़े कैटलॉग को भी देख सकते हैं। प्राइम वीडियो मोबाइल संस्करण एक सिंगल-यूजर, केवल-मोबाइल प्लान है जो वर्तमान में एयरटेल प्री-पेड ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

यदि आपने भी श्रीकांत तिवारी जैसे बहाने बनाने की कला में महारात हासिल कर ली है या कालीन भैय्या की तरह अपने गैंग के सरताज हैं तो आपके पास अमेज़न प्राइम वीडियो पर अपने पसंदीदा किरदार के रूप में आने का मौका है। अपने हालिया लॉन्च किये गये ग्लोबल फीचर,अमेज़न ओरिजिनल प्रोफाइल इमेजेस के क्रम में, अब भारत में प्राइम वीडियो ग्राहक इस सर्विस पर अमेज़न इंडिया ओरिजिनल्स से अपने पसंदीदा किरदार की शख्सियत को अपने प्रोफाइल अवतार के रूप में इस्तेमाल कर पायेंगे।

‘मिर्जापुर’ के मुन्ना त्रिपाठी से लेकर ‘द फैमिली मैन’ के श्रीकांत तिवारी तक, ‘फोर मोर शॉट्स प्लीज़’ की सिद्धि पटेल से ‘पाताललोक’ के हाथीराम चौधरी, ‘पंचायत’ तक दर्शकों के पास कई ऐसे किरदारों की फेहरिस्त है जिससे वे अपने प्रोफाइल अवतार चुन सकते हैं। इस सर्विस पर हाल ही में लाये गये फीचर में भारतीय ओरिजिनल्स के साथ-साथ कुछ बेहद ही पसंदीदा अंतरराष्ट्रीय ओरिजिनल्स भी शामिल हैं। ये प्राइम वीडियो को सपोर्ट करने वाले सारे डिवाइसेस पर उपलब्ध है, इन इमेजेस को ग्राहक अपने प्रोफाइल को अपडेट करने के लिये आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस नये फीचर के बारे में, सुशांत श्रीराम, डायरेक्टर-मार्केटिंग, अमेज़न प्राइम वीडियो इंडिया का कहना है, “अमेज़न ओरिजिनल्स सीरीज जैसे ‘द फैमिली मैन’ , ‘मिर्जापुर’, ‘फोर मोर शॉट्स प्लीज़’ , ‘पाताललोक’ और कई ऐसी सीरीज को पूरे देशभर में काफी पसंद किया गया। क्षेत्रीयता की बेहद गहराई से जन्मे और वास्तविक कहानियों वाले हमारे ओरिजिनल्स ने ग्राहकों के सामने ऐसे किरदार पेश किये जो ना केवल पॉप कल्चर का हिस्सा बने, बल्कि रोजमर्रा की जिंदगी में भी अपनी जगह बना ली। अपने ग्राहकों को सही मायने में इमर्सिव एक्सपीरियंस देने के लिये हमें अमेज़न ओरिजिनल से प्रेरित किरदारों वाले प्रोफाइल अवतार को लॉन्च करने में बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है। अमेज़न ओरिजिनल प्रोफाइल को लॉन्च करना फैन्स को शोज़ और उनके पसंदीदा किरदारों से गहराई से जोड़ने को एक और तरीका है।”

प्राइम वीडियो प्रोफाइल इमेज को बदलने या चुनने का तरीका यहाँ दिया गया है:

आईओएस डिवाइसेस पर प्राइम वीडियो एप्प के माध्यम से:

  • अपने प्राइम वीडियो एप्प स्क्रीन के नीचे माई स्टफ पर टैप करें
  • ड्रॉप-डाउन मेनू खोलने के लिये प्रोफाइल नेम पर क्लिक करें, फिर एडिट को चुनें वह प्रोफाइल चुनें जिसकी इमेज आप बदलना चाहते हैं
  • प्रोफाइल एडिट स्क्रीन पर, अपनी प्रोफाइल इमेज को टैप करें और उपलब्ध सूची से चुनाव करें
  • एक नई प्रोफाइल बनाते समय, प्रोफाइल इमेज पर क्लिक करें और उपलब्ध सूची से चुनें

एंड्रॉइड  डिवाइसेस पर प्राइम वीडियो एप्प के माध्यम से:

  • अपनी प्राइम वीडियो एप्प स्क्रीन के नीचे माई स्टफ पर टैप करें
  • ड्रॉप-डाउन मेनू खोलने के लिए प्रोफाइल नेम पर क्लिक करें, फिर ‘मैनेज प्रोफाइल’ चुनें
  • एडिट प्रोफाइल स्क्रीन पर , अपनी प्रोफाइल इमेज के किनारे एडिट आइकन पर टैप करें
  • प्रोफाइल एडिट स्क्रीन पर, अपनी प्रोफाइल इमेज को टैप करें और उपलब्ध सूची से चुनें
  • नई प्रोफाइल बनाते समय, प्रोफाइल इमेज पर क्लिक करें और उपलब्ध सूची में से एक को चुनें

प्राइम वीडियो वेबसाइट पर :

  • प्राइम वीडियो होम पेज पर, ऊपर दाईं ओर प्रोफाइल इमेज का चयन करें।
  • मैनेज प्रोफाइल पर क्लिक करें और इसके बाद ‘कौन देख रहा है?’ स्क्रीन पर ‘एडिट प्रोफाइल’ पर क्लिक करें।
  • वह प्रोफाइल चुनें जिसे आप एडिट करना चाहते हैं प्रोफाइल इमेज पर क्लिक करें और उपलब्ध सूची से चुनें
  • नई प्रोफाइल बनाते समय, प्रोफाइल इमेज पर क्लिक करें और उपलब्ध सूची से चुनें

सपोर्ट करने वाले कनेक्टेड डिवाइस पर प्राइम वीडियो एप्प पर:

  • शीर्ष मेनू में प्रोफाइल इमेज को चुनें
  • जिस प्रोफाइल को आप एडिट करना चाहते हैं उसे हाईलाइट करने के लिए अपने डिवाइस के रिमोट कंट्रोल का उपयोग करें, फिर उसके नीचे एडिट को चुनें
  • प्रोफाइल इमेज को चुनें और उपलब्ध सूची से सिलेक्शन बनायें
  • नई प्रोफाइल बनाते समय, प्रोफाइल इमेज पर क्लिक करने के लिए अपने डिवाइस के रिमोट कंट्रोल का उपयोग करें और उपलब्ध सूची से चुनाव करें

अब अपने पसंदीदा किरदार को चैनल करें और अपने प्राइम वीडियो प्रोफाइल को रिफ्रेश करें।

SHARE

Mayapuri