राजनैतिक ड्रामा ‘तांडव’ का जारी हुआ पहली झलक

1 min


Amazon Prime Tandav

श्रृंखला अली अब्बास ज़फर द्वारा रचित व निर्देशित एवं हिमांशु किशन मेहरा व अली अब्बास ज़फर द्वारा निर्मित, इस 9 भाग की श्रृंखला में शीर्ष कलाकारों की कास्ट में शामिल हैं सैफ अली खान, डिम्पल कपाडिया, तिग्मांशु धूलिया एवं सुनील ग्रोवर तांडव का अमेज़न प्राईम विड़ियो पर 15 जनवरी 2021 से भारत में एवं 200 देशों एवं प्रदेशों में प्रीमीयर होगा।

अमेज़न प्राईम विड़ियो पूरी तरह से 2021 में प्रवेश के लिए मूल श्रृंखला ‘तांडव’ के साथ तैयार है

Tandav

अमेज़न प्राइम एक अविश्वसनीय मूल्य प्रदान करता है जिसमें नवीनतम एवं विशेष फिल्म, टी वी शो, स्टैंड अप काॅमेडी, अमेज़न वास्तविक, अमेज़न प्राइम संगीत में बिना विज्ञापन संगीत की असीमित स्ट्रीमिंग, चयनित उत्पादों का निशुल्क तेज़ी से वितरण, शीर्ष सौदों पर शीर्घ पहुँच, प्राइम रीडिंग में असीमित पढ़ना एवं प्राइम गेमिंग के साथ मोबाइल गेमिंग सामग्री, सब कुछ सिर्फ रूपये 129 प्रति माह में उपलब्ध है।

2020 के शानदार कंटेंट लाइन-अप के बाद, अमेज़न प्राईम विड़ियो पूरी तरह से 2021 में प्रवेश के लिए अमेज़न मूल श्रृंखला ‘तांडव’ के साथ तैयार है जो एक दिलचस्प राजनीतिक ड्रामा है। तांडव अली अब्बास ज़फर द्वारा रचित एवं निर्देशित है जो इस श्रृंखला के साथ अपना डिजिटल डेब्यू भी कर रहे हैं।

हिमांशु किशन मेहरा व अली अब्बास ज़फर द्वारा निर्मित, इस 9 भाग की श्रृंखला में शीर्ष कलाकारों की कास्ट में शामिल हैं सैफ अली खान, डिम्पल कपाडिया, सुनील ग्रोवर, तिग्मांशु धूलिया, दीनो मोरिया, कुमुद मिश्रा, गौहर खान, अमयरा दस्तूर, मोहम्मद ज़ीशान आयूब, कृतिका कामरा, सराह जेन डायस, संध्या मृदुल, अनूप सोनी, हितेन तेजवानी, परेश पहूजा एवं शोनाली नागरानी।

अली अब्बास ज़फर के साथ डिम्पल कपाडिया के लिए भी डिजिटल डेब्यू है

Dimple Kapadia

दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के राजधानी शहर में सेट ‘तांडव’ दर्शकों को सत्ता के बंद, अराजक गलियारों में ले जायेगा और जोड़-तोड़ व पहेलियों के साथ-साथ उन लोगों के रहस्य को भी उजागर करेगा जो सत्ता व शक्ति पाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।

अली अब्बास ज़फर के साथ तांडव डिम्पल कपाडिया के लिए भी डिजिटल डेब्यू है। साथ ही सैफ अली खान, ज़िशान आयूव व सुनील ग्रोवर को कभी ना देखे गये अवतारों में प्रस्तुत किया गया है। तांडव का प्रीमीयर 15 जनवरी 2021 को होगा और यह भारत में एवं 200 देशों एवं प्रदेशों के प्राईम सदस्यों के लिए उपलब्ध होगी।

अमेज़न प्राईम विडियो के भारतीय मूल की प्रमुख अपर्णा पुरोहित ने कहा, ‘‘2021 में प्रवेश के साथ हम हमारे पहले राजनैतिक ड्रामा, तांडव, को पेश करते हुए अत्यन्त उत्साहित हैं जो सत्ता का एक गहन अन्वेषण है और यह प्रकाश डालता है कि सत्ता के पीछे लोग किस हद तक जा सकते हैं।

अली अब्बास ज़फर के निर्देशन में और एक प्रभावशाली कास्ट के साथ जिसमें प्रमुख हैं सैफ, डिम्पल, सुनील और ज़िशान जो एक विशिष्ट अवतार में नज़र आयेंगें। हमें विश्वास है कि यह श्रृंखला उन सभी लोगों के लिए विशेष रहेगी जो ऐसा विषय तलाश रहे जो मनोरंजक के साथ दिलचस्प भी हो।’’

इस शो के विषय के बारे में बात करते हुए रचयिता, निर्देशक एवं निर्माता अली अब्बास ज़फर कहते हैं, ‘‘तांडव के द्वारा हम अपने दर्शकों को सत्ता की भूखी दुनिया में ले जा रहे हैं।

इस शो को देखने के साथ आप यह अनुभव करेंगे कि कुछ भी सही या गलत नहीं होता या काला या सफेद नहीं होता, सत्ता की दुनिया ग्रे की दुनिया के बारे में है। मेरा मानना है कि यह विषय विश्वसनीय प्रर्दशनों द्वारा समर्थित होगा। मैं बहुत खुशनसीब हूं कि इस शो के कई उम्दा दर्जे के कलाकार हैं।

मैं बहुत उत्साहित हूं कि एक रचयिता-निर्देशक के रूप में डिजिटल डोमेन पर मेरा डेब्यू अमेज़न प्राईम विडियो पर होने जा रहा है जो तांडव के मनोरंजक एवं दिलचस्प कहानी को दुनिया भर के लाखों लोगों तक पहुचायेगा।’’

 

तांडव पूरी दुनिया के उन हज़ारों टी.वी शो एवं फिल्मों की सूची में शामिल हो जायेगा जो प्राइम विड़ियो की सूची में हैं।

इनमें शामिल भारतीय फिल्म हैं- कूली नं. 1, गुलाबो सिताबो, शकुन्तला देवी, पोन्मगल वंदाल, फ्रेंच बिरयानी, लाॅ, सूफीयूम सूजातयूम, वी, सी यू सून, सूररै पोट्रू, भीमा सेना नाला महाराजा आदि, साथ ही भारत-निर्मित अमेज़न मूल सिरीज़ जैसे ब्रीथ: इंटो द शेड़ोज़, बंदिश बैंडितस्, पाताल लोक, फोरगोटन आर्मी – आज़ादी के लिये, फोर मोर शाॅटस् प्लीज़, दी फेमीली मेन, मेड इन हेवन, मिर्ज़ापुर, इंसाइड एज एवं पुरस्कार विजेता व समीक्षकों द्वारा प्रशंसित वेश्विक अमेज़न मूल सिरीज़ जैसे बोरातः आगामी मूवी फिल्म, टाॅम क्लेन्सीस् जैक रयान, द बाॅयस, हन्टर्स, फ्लीबेग एंव दी मार्वलस मिसेज़ मेसल।

यह सब कुछ बिना किसी अतिरिक्त लागत के सभी अमेज़न प्राइम सदस्यों के लिए उपलब्ध है। इस सेवा में हिन्दी, मराठी, गुजराती, तमिल, तेलगु, कन्नड, मलयालम, पंजाबी एवं बंगाली उप-शीर्षक भी उपलब्ध हैं।

प्राइम सदस्य तांडव को कहीं से भी और किसी भी वक्त स्मार्ट टी.वी, मोबाइल उपकरण, फायर टी.वी, फायर टी.वी स्टिक, फायर टेबलेट, एप्पल टीवी आदि के प्राइम विडियो एप पर देख सकते हैं।

इस प्राइम विडियो एप पर प्राइम सदस्य अपने सभी एपिसोड मोबाइल उपकरण एवं टेबलेट में डाउनलोड कर सकते हैं और कहीं से भी बिना किसी अतिरिक्त दाम के आॅफलाइन देख सकते हैं।

प्राइम विडियो भारत में प्राइम सदस्यों के लिए मात्र 999 वार्षिक या 129 प्रतिमाह पर उपलब्ध है। नये ग्राहक अधिक जानकारी ूूूण्ंउं्रवदण्पदध्चतपउम  से प्राप्त कर सकते हैं और 30 दिन के फ्री परीक्षण के लिए सदस्यता प्राप्त कर सकते हैं।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये