क्या नुसरत जहां ने अपनी शादी के बारे में संसद में झूठ कहा था- अमित मालवीय

1 min


तृणमूल सांसद नुसरत जहां ने हाल ही में अपने शादी से जुड़ी कई बात सामने आई है। उन्होंने खुलासा किया था कि निखिल जैन से उनकी शादी मान्य नहीं है। इसके बाद भाजपा के अमित मालवीय ने गुरुवार को पूछा कि क्या उन्होंने नुसरत जहां, रूही जैन के रूप में शपथ लेते समय संसद में झूठ बोला था।

नुसरत जहां के शपथ ग्रहण की क्लिप को साझा करते हुए मालवीय ने एक डिस्क्लेमर जोड़ा और कहा कि “नुसरत जहां की निजी जिंदगी किसी की किसी को चिंता नहीं होनी चाहिए। लेकिन वह सवाल उठा रहे हैं क्योंकि नुसरत जहां एक निर्वाचित प्रतिनिधि हैं और संसद के रिकॉर्ड के अनुसार उनकी शादी निखिल जैन से हुई है।”

बता दें कि नुसरत जहान ने बुधवार को कहा कि “निखिल जैन से उनकी शादी भारत में कभी भी कानूनी और मान्य नहीं थी क्योंकि 2019 में तुर्की में होने वाला यह समारोह तुर्की विवाह नियमन के अनुसार किया गया था। हम दोनों अलग अलग धर्म के है इसलिए इसे भारत में विशेष विवाह अधिनियम के तहत मान्यता की आवश्यकता है, जो कभी नहीं हुआ। उनके और निखिल बहुत पहले अलग हो चुके हैं।

अपने बयान में नुसरत ने निखिल और उसके परिवार वालों पर कुछ गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि उनके अलग होने के बाद भी, निखिल उसके बैंक खातों से अवैध तरीके से पैसे निकाल रहा था। नुसरत ने दावा किया कि उनके कपड़े और अन्य सामान भी निखिल और उनके परिवार ने जबरदस्ती अपने पास रखा है।

SHARE

Pragati Raj