सरोज खान के निधन पर भावुक हुए अमिताभ बच्चन, पोस्ट शेयर कर बताई उनसे जुड़ी कई अनकही बातें

1 min


सरोज खान अमिताभ बच्चन

सरोज खान को याद करते हुए अमिताभ बच्चन ने लिखा इमोशनल पोस्ट , पुरानी यादों को किया शेयर

हिंदी सिनेमा की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया है। सांस लेने में शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां शुक्रवार रात उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके निधन से फैंस सहित बॉलीवुड सितारों को बीच शोक का माहौल है। हर कोई सरोज खान को सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहा है। साथ ही उनसे जुड़ी यादों को भी शेयर कर रहा है। ऐसे में अभिनेता अमिताभ बच्चन ने भी उनके साथ काम करने का अनुभव शेयर किया है। जो बेहद इमोशनल है।

पुरानी यादों को किया शेयर

सरोज खान अमिताभ बच्चन

Source – Instagram

अपनी पोस्ट में अभिनेता अमिताभ बच्चन ने सरोज खान के साथ बिताए गए उन लम्हों को शेयर किया जो उनके लिए बेहद खास है। उन्होंने कोरियोग्राफर की एक फोटो भी शेयर की है, जिसमें सरोज खान और अमिताभ किसी बात को लेकर खिलखिलाकर हंसते हुए दिख रहे हैं। इंस्टाग्राम पोस्ट में अमिताभ ने सारी बातों का जिक्र किया है, जो उनके साथ जलसा से लेकर फिल्म शूटिंग सेट पर घटी थी। अमिताभ बच्चन का ये पोस्ट काफी वायरल हो रहा है।

सरोज खान को याद करते हुए अमिताभ बच्चन ने लिखा है , जब मैंने शुरुआत की तो सरोज खान उस वक्त के बड़े डांस डायरेक्टर्स की असिस्टेंट थीं। यह बात ‘बंधे हाथ’ के वक्त की है। करोड़ों लोगों के दिलों की धड़कन मुमताज थीं और डायरेक्टर थे ओपी रल्हान। मुमताज की कृपा थी कि वह एक नए कलाकार के साथ काम करने के लिए तैयार हो गईं, कहां वो बड़ी स्टार और मैं कुछ भी नहीं।

प्रेग्नेंसी में डांस करती रहीं सरोज खान


अभिनेता अमिताभ आगे लिखते हैं कि सरोज खान उस वक्त डांसरों से घिरी हुई थीं और डांस करते वक्त एक पॉइंट ऐसा आया कि उनका Foetus उनके पेट में शिफ्ट हो गया और उन्होंने बिना शरमाए इसे वापस अपनी जगह कर लिया और डांस करती रहीं।

अमिताभ को भी दिया था शगुन का सिक्का

अमिताभ लिखते हैं कि सालों के बाद वह और पारंगत हो गईं और डांस डायरेक्टर बन गईं। और भाषा बदलने के साथ फिल्म की कोरियॉग्रफर बन गईं। वह जिस आर्टिस्ट के भी साथ काम करतीं उनके मूव्स फेमस हो जाते। और जब कोई आर्टिस्ट उनकी देखरेख में अच्छा शॉट देता तो वह उसे किनारे बुलाकर एक सिक्का शगुन में देतीं और पीठ थपथपातीं। अमिताभ बच्चन ने खुलासा कि कई साल बाद एक गाने में उन्हें भी ऐसा एक सिक्का मिला था जो कि उनके लिए बड़ा अचीवमेंट था।

फिल्म ‘डॉन’ का गाना रोज देखने जाती थी थियेटर

अमिताभ बच्चन ने ‘डॉन‘ के वक्त की याद को भी शेयर किया । उन्होंने लिखा कि ‘डॉन’ के वक्त उस वक्त वह (सरोज खान) शादी के बाद दुबई में रह रही थीं। उन्होंने मुझे बताया , मैंने फिल्म देखी और इसके बाद जिस थियेटर में यह फिल्म लगी होती वहां जाती, जब तुम्हारा गाना ‘खइके पान’ आता तो इसे देखकर बाहर आ जाती थी… मैं रोज ऐसा करती थी।’ सरोज खान को गाने में अमिताभ के डांस मूव्स इतने पसंद आए थे कि वह बस इन्हें देखने के लिए रोज थियेटर जाती थीं। अमिताभ ने लिखा है कि उनका ऐसा कहना अल्टिमेट था।

सरोज खान की मौत से पूरा बॉलीवुड सदमे में है। अमिताभ से लेकर शाहरुख खान, धर्मेंद्र और माधुरी दीक्षित समेत कई सितारें उनसे जुड़ी यादों को शेयर कर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे है।

ये भी पढ़ें– डिप्रेशन-मानसिक स्वास्थ्य के लिए दीपिका पादुकोण ने शुरु किया कैंपेन #DobaraPoocho


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये