स्मिता ठाकरे के ‘मुक्ती कल्चरल हब’ को मिला अमिताभ बच्चन का आशीर्वाद फिल्म फॅटर्निटी से मिला समर्थन

1 min


महिला सशक्तीकरणएच आई वी -एड्स जागरूकताएलजीबीटीक्यू अधिकारपर्यावरण संरक्षण और अन्य अलग विषयों पर अथक परिश्रम करने के बादपॉवर वुमन और सामाजिक कार्यकर्ता स्मिता ठाकरे ने एक नये उपक्रम की शुरुआत की है। उन्होंने कला और संस्कृति का प्रसार करने का ज़िम्मा लिया है। पश्चिमी उपनगरों में सांस्कृतिक केंद्रों की कमी देखते हुए स्मिता ठाकरे ने अंधेरी वेस्टमॉडल टाउन में मुक्ति कल्चरल हब‘ का निर्माण किया हैजहाँ नृत्यसंगीतपेंटिंग और प्रदर्शनी के रूप में कला का अध्ययन और प्रदर्शन भी किया जायेगा। मुक्ति कल्चरल हब जल्द ही जनता के लिये उपलब्ध किया जायेगा।

 

वर्ल्ड कल्चर डे सप्ताह के दौरान अंधेरी के मॉडल टाउन में निर्मित स्मिता ठाकरे के मुक्ति कल्चरल हब को मिला महानायक अमिताभ बच्चन का आशीर्वाद। इस कार्यक्रम में संजय लीला भंसालीफराह खानराकेश ओमप्रकाश मेहराश्रीराम राघवनअली अब्बास जफरसोनू निगमशेखर सुमनमधु मंटेनानवाजुद्दीन सिद्दीकीजावेद जाफ़रीमनीष मल्होत्राशेखर सुमननादिरा बब्बरमकरंद देशपांडेइला अरुणडॉली ठाकोरगुनीत मोंगासीज़रगौहर खानइंद्र कुमारअर्चना कोचर नीरज काबी और आनंद पंडित जैसे नामचीन कलाकार उपस्थित थे। सभी उपस्थित कलाकारो ने स्मिता ठाकरे और मुक्ती कल्चरल हब के पुरे टीम को समर्थन दिया।

 

स्मिता ठाकरे ने इस मौके पर कहा, “अंधेरी में कलात्मक और सांस्कृतिक अभिव्यक्ति के लिए बहु-उपयोग स्थानों की कमी हैं। मुक्ति कल्चरल हब प्रदर्शन कला में कार्यरत लोगों की जरूरतों को पूरा करेगा और इसलिए हमे लगता है कि यह एक उपनगरीय मनोरंजन केंद्र बन सकता है। आज मैं बहुत खुश हूं कि अमिताभ बच्चन और सिनेमाजगत के दिग्गज इस काम में मेरा साथ देने के लिए आगे आए हैं। जल्द ही मुक्ति कल्चरल हब जनता के लिये भी खुलेगा।”

 

मुक्ति कल्चरल हब में 378 लोगों के बैठने की सुविधा, 680 वर्ग फिट वर्कशॉप स्पेस, 1,000 वर्ग फिट की खुली छत और एक ऑडिटोरियम जिसमें 2500 वर्ग फीट का डांस स्टूडियो है। अत्याधुनिक उपकरणो से भरे इस कल्चरल हब में न केवल सभी मूलभूत चीज़ेबल्कि बुनियादी चीज़ो का भी ध्यान रखा गया है। यहाँ हर जगह पहुँचने के लिये व्हीलचेयर की सुविधा भी उपलब्ध हैं। हम उम्मीद करते है कि मुक्ति कल्चरल हब विभिन्न प्रकार की कलात्मक और बौद्धिक गतिविधियों का एक प्रमुख केंद्र बने और सभी इसका लाभ उठाये।

Amitabh Bachchan blesses Power Woman Smita Thackeray’s
Amitabh Bachchan blesses Power Woman Smita Thackeray’s
Neeraj Kabi
Onir and Ashish Bisht
Rahul Thackeray, Shekhar Suman and Archana Kochhar
Ramesh Taurani
Rekha Chaudhari
Sangeeta Ahir
Shekhar Suman, Ila Arun and Indra Kumar
Aditi Redkar Thackeray, Rahul Thackeray, Smita Thackeray and Amitabh Bachchan
Aaishvary Thackeray performs
Sonu Nigam
Shiamak Davar
Amitabh Bachchan, Aditi Redkar Thakceray, Smita Thackeray and Rahul Thackeray
Dolly Thakore
Gautam Rode and Pankhuri Awasthy
Mohamed Morani and Lucky Morani
Manyata Dutt
Makarand Deshpande
Madhurima Nigam and Aaishvary Thackeray
Guneet Monga and Rakeysh Om Prakash Mehra

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये