दोस्ती और प्यार में फर्क होता है – अमिताभ बच्चन

1 min


052-8 amitabh bachchan

मायापुरी अंक 52,1975

आजकल अमिताभ बच्चन और ज़ीनत अमान को लेकर खूब चर्चा हो रही है। वैसे तो इन दोनों में दोस्ती बहुत पुरानी है। उन दिनों की जब जया भादुड़ी की भी भास्कर के साथ दोस्ती थी और अमिताभ बच्चन नये-नये मुंबई में आये थे और महमूद के घर रहते थे। उन दिनों वह प्रसिद्ध मॉडल ‘शीला जोन्स’ का ब्वाय फ्रैड थे। ज़ीनत अमान शीला जोन्स की सहेली थी और मॉर्डन बनने के चक्कर में थी। ये लोग कई बार रात को डांस क्लब वगैरह इकट्ठे जाया करते थे।

यह दोस्ती और भी बढ़ गई जब यह लोग हाल ही में शक्ति सामंत की फिल्म ‘दी ग्रैट गैम्बलर’ के लिए यूरोप यात्रा पर गये। पहले तो जया भी जाने वाली थी, लेकिन न जाने क्या हुआ, जब जाने का समय तो उनका प्रोग्राम कैंसल हो गया और समय काटने के लिए वह अपने पिता के पास भोपाल चली गईं। यूरोप से अमिताभ ने एक-दो बार फोन भी किया लेकिन वह फोन पर नहीं मिली। दो रोज पहले मेरा एक मित्र जिसकी अमिताभ बच्चन से खूब छनती है, उसको फिल्म ‘डॉन’ के सैट पर मिला। और उड़ती हुई अफवाहों का हवाला देते हुए पूछने लगा क्या आपको ज़ीनत अमान से प्यार है?

नही तो!

तो फिर यह सब बातें?

अरे भाई, हम दोनों इकट्ठे थे जवां थे, फिर पुरानी दोस्ती… इसमें क्या बुराई है, अगर हम दोनों ने अपना समय मजे से गुजारा इसके लिए क्या जरूरी है कि एक दूसरे से प्यार ही हो?

अमिताभ बच्चन ने उल्टा उसी से प्रश्न किया। मेरे मित्र को हां, में हां मिलानी पड़ी लेकिन मैं सोच रहा था, क्या यह सब बातें अमिताभ बच्चन अपनी पत्नी जया भादुड़ी के सामने भी कह सकता है?


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये