बच्चन फैमिली ने काकोरी में खरीदी 25 बीघा जमीन, इन कंपनियों के नाम कराई करोड़ों की रजिस्ट्री

1 min


सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन अपने परिवार की ओर से संचालित दो कंपनियों के नाम काकोरी के मुज्जफरनगर गांव में 25 बीघा जमीन खरीदी है। 14.50 करोड़ में खरीदी इस खेतिहर जमीन में पक्का भवन भी शामिल है। 7 दिसंबर को कंपनी सरस्वती एंटरटेनमेंट और बी-टीम स्पोर्ट्स कंपनी के स्वामित्व में खरीदी जमीन की रजिस्ट्री हुई।

अमिताभ बच्चन, जया बच्चन व पुत्र भिषेक बच्चन के नाम सदर तहसील की ग्राम पंचायत चौधरी खेड़ा के मुज्जफरनगर में पहले से 33 बीघा खेतिहर जमीन है। अधिवक्ता विशाल मेहरोत्रा ने बताया कि जमीन काकोरी के जहीर खां के नाम थी। उनके निधन के बाद जर्मनी में शिफ्ट हो जाने से परिवार जमीन बेचने का इच्छुक था। काकोरी में मौजूद खेतिहर इलाके से सटी जमीन होने की वजह से अमिताभ ने खरीद को सहमति दी।

इसके बाद सब रजिस्ट्रार चतुर्थ बृजेश पाठक के यहां सरस्वती एंटरटेनमेंट के पक्ष में 4.74 हेक्टेयर और बी-टीम स्पोर्ट्स कंपनी के पक्ष में 1.7515 हेक्टयर (करीब 25 बीघा) जमीन की रजिस्ट्री हुई। विशाल ने बताया, कि जमीन को बच्चन परिवार किस काम में उपयोग करेगा, इस संबंध में दिशा-निर्देश नहीं मिले हैं।

गांववाले मुज्जफरनगर में जमीन खरीदने को बिग बी के बाराबंकी में अधूरे रह गए सपने को पूरा किए जाने से जोड़ कर देख रहे हैं। वहां जमीन को लेकर विवाद के कारण बच्चन परिवार का कन्या डिग्री कॉलेज खुलवाने का सपना पूरा नहीं हो पाया था। बच्चन परिवार इस गांव में 58 बीघा जमीन के साथ बड़े काश्तकार भी बन गए हैं।

भू-संपत्तियों की खरीद-फरोख्त से जुड़े लोगों का मानना है कि बिग बी के नई जमीन खरीदने से चौधरी खेड़ा सहित आसपास के इलाकों की जमीन के दाम जल्द बढ़ेंगे। बच्चन परिवार ने जिस गांव क्षेत्र में अपनी जमीन को विस्तारित किया है वह शहरी सीमा से 6 से 7 किमी पर है।

मास्टर प्लान के तहत शहरी सीमा बढ़ने के बाद बड़े बिल्डरों में यहां बहुमंजिला आवासीय टाउनशिप बनाने को होड़ लगने के आसार हैं। वहीं, आगरा एक्सप्रेस-वे भी अमिताभ की कंपनियों द्वारा खरीदी जमीन से मात्र डेढ़ से दो किमी की दूरी से होकर ही गुजरा है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये