अमिताभ बच्चन ने पूरा किया मुंबई के सफाईकर्मियों से किया वादा, गिफ्ट में दी 25 सफाई मशीनें और ट्रक

1 min


Amitabh-bachchan-1.gif?fit=1200%2C768&ssl=1

बॉलीवुड के महानायक की दरियादिली तो किसी से भी छिपी नहीं है। कुछ दिनों पहले ही अमिताभ ने किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया। लेकिन उससे पहले अमिताभ ने मुंबई के सफाईकर्मियों से किए हुए अपने एक वादे को पूरा किया है। अमिताभ बच्चन ने मेनहोल और सीवरों की हाथों से सफाई करने वाले सफाईकर्मियों की मदद के अपने वादे को पूरा करते हुए उनके लिए मशीनों का इंतजाम किया है।

Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan

इस बारे में बताते हुए अमिताभ ने ट्वीट कर कहा, “हाथों से सफाई करने वाले कर्मियों की अमानवीय स्थिति को देखते हुए मैंने उनके लिए 50 मशीनें खरीदने का वादा किया था। आज मैंने उस वादे को पूरा कर दिया है! सफाईकर्मियों को 25 छोटी अलग-अलग मशीनें और बीएमसी को एक बड़ी ट्रक मशीन उपहार में दी है।” 24 नवंबर को एक पत्र लिखकर अमिताभ ने मैनुअल स्केवेंजर्स एसोसिएशन (एमएसए) और बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) से कहा था कि वह मेनहोल और सीवर नालों में सफाई के लिए उनमें उतरने वाले सफाईकर्मियों के लिए कुछ करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, “मेरा योगदान सफाईकर्मियों को इस अमानवीय कार्य को करने से रोकने और उन्हें समाज में सम्मान और गरिमा दिलाने के लिए है।” आपको बता दें, कि अमिताभ ने सफाईकर्मियों के लिए मशीनें खरीदने के लिए 50 लाख रुपये देने का वादा किया था। अमिताभ ने ट्वीट कर कहा, “मैं बीएमसी को एक बड़ी मशीन और सफाईकर्मियों को छोटी मशीनें दान कर रहा हूं।” उन्होंने बीएमसी और एमएसए से मशीनों के सही प्रयोग की निरंतर रिपोर्ट देने का भी आग्रह किया है।

Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये