जगदीप के निधन पर भावुक हुए अमिताभ बच्चन , कहा – ‘हमने एक और नगीना खो दिया’

1 min


जगदीप अमिताभ बच्चन

जगदीप के निधन पर भावुक हुए अमिताभ बच्चन ने पोस्ट शेयर कर कही ये बात

वेटरन कॉमेडियन जगदीप का निधन बुधवार रात मुंबई के बांद्रा स्थित घर में रात करीब 8.30 बजे हुआ था, वे 81 वर्ष के थे।उन्हें 9 जुलाई को सुपुर्दे ख़ाक किया गया। जगदीप का असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था। वे एक्टर जावेद और नावेद जाफरी के पिता थे। वे ढलती उम्र के कारण हुई बीमारियों से लंबे समय से परेशान चल रहे थे। जगदीप ने अपने लगभग साठ साल के करियर कलाकारों की कई पीढ़ियों के साथ काम किया। अमिताभ बच्चन के साथ भी उन्होंने हिंदी सिनेमा की कुछ शानदार फिल्मों में स्क्रीन स्पेस शेयर किया। बिग बी ने अपने ब्लॉग में जगदीप को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

हमने एक और नगीना खो दिया

जगदीप अमिताभ बच्चन

Source – Newindianexpress

जगदीप को श्रद्धांजलि देते हुए अमिताभ बच्चन ने लिखा – बीती रात हमने एक और नगीना खो दिया। जगदीप… कॉमेडी में अद्भुत काबिलियत रखने वाले, गुज़र गए। अदाकारी का उनका अलग अंदाज था। मुझे कई फिल्मों में उनके साथ काम करने का सम्मान हासिल हुआ। दर्शकों की नज़रों में जो प्रमुख हैं, उनमें शोले और शहंशाह शामिल हैं।

अमिताभ आगे लिखते हैं कि वो एक विनम्र शख़्सियत थे, जिन्हें लाखों लोगों का प्यार मिला। मेरी दुआएं और प्रार्थनाएं उनके लिए।

जगदीप का असली नाम सैयद इश्तियाक जाफरी था। अमिताभ इस बारे में लिखते हैं- जगदीप, स्क्रीन नाम अपनाना बेहद गरिमाशाली बात थी, जो इस देश की विभिन्नता में एकता की भावना को जाहिर करता है। उस दौर में कई लोगों ने ऐसा किया था… विशेष शख़्सियत दिलीप कुमार, मधुबाला, मीना कुमारी, जयंत (अमजद खान के पिता) और भी बहुत सारे…

अमिताभ बच्चन ने 1988 में आई जगदीप की डायरेक्टोरियल फिल्म सूरमा भोपामी में गेस्ट अपीयरेंस भी किया था। जगदीप ने अपने करियर में 400 से अधिक फिल्में कीं। उन्होंने बीआर चोपड़ा की फिल्म अफसाना से बतौर बाल कलाकार करियर शुरू किया था। इनमेें दो बीघा जमीन, आर पार, खिलौना और तीन बहूरानियां जैसी फिल्में शामिल हैं।

सोशल मीडिया के जरिए वेटरन एक्टर धर्मेंद्र ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी। धर्मेंद ने जगदीप को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, ‘तुम भी चले गए…सदमे के बाद सदमे … जन्नत नसीब हो तुम्हें…’

ये भी पढ़ें– दिग्गज अभिनेता जगदीप जाफरी का 81 साल की उम्र में निधन


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये