अमिताभ बच्चन का पेंशन से इंकार, कहा गरीब और जरूरतमंदों पर खर्च की जाए पेंशन

1 min


उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के सर्वोच्च पुरस्कार ‘यश भारती’ सम्मान पाने वालों के लिए 50 हजार रूपये मासिक पेंशन देने का फैसला किया है।

बता दें कि इस पेंशन पाने वाले लोगों में महानायक अमिताभ बच्चन का परिवार भी शामिल है, क्योंकि अमिताभ बच्चन, पत्नी जया बच्चन और बेटे अभिषेक बच्चन को यह सम्मान मिल चुका है।

दूसरी ओर अमिताभ बच्चन ने एक बयान जारी कहा, मैं यूपी सरकार के फैसले का सम्मान करता हूं। लेकिन मैं यूपी सरकार से अपील करता हूं कि वह पेंशन का पैसा किसी चैरेटिबल ट्रस्ट को दान कर दें। मेरे परिवार के सदस्यों को मिलने वाली पेंशन गरीब और जरूरतमंदों के लिए खर्च की जाए। मैं इस बारे में यूपी के सीएम को भी अलग से लेटर लिखकर यही अपील करूंगा।

यश भारती पुरस्कारों की शुरुआत समाजवादी पार्टी की सरकार ने 1994 में की थी। यह पुरस्कार सिनेमा, कला, साहित्य व खेल में उल्लेखनीय योगदान करने वालों को दिया जाता है, जो मूल रूप से उत्तरप्रदेश से ताल्लुक रखते हैं।

यूपी सरकार का ये फैसला साहित्यकारों द्वारा सम्मान लौटाये जाने के सिलसिले के बीच सामने आया है। खैर अब देखने वाली बात ये होगी कि इस पर आगे और क्या प्रतिक्रियाएं सामने आती हैं।

SHARE

Mayapuri