अमिताभ ने ‘सरकार 3’ के लिए  गाई  गणेश आरती  

1 min


बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने आगामी फिल्म ‘सरकार 3’ में एक गणेश आरती के लिए अपनी आवाज दी है. फिल्मकार रामगोपाल वर्मा की फिल्म ‘सरकार’ की तीसरी कड़ी में भी 74 वर्षीय अभिनेता ‘सुभाष नागरे’ के किरदार को निभाते दिखेंगे. यह रामगोपाल वर्मा की सरकार सीरीज की तीसरी फिल्म है। खास चीज है फिल्म में शामिल गणपति बप्पा की आरती जिसे खुद अमिताभ बच्चन ने आवाज दी है। इस गाने को रोहन विनायक ने कंपोज किया है। इस गाने की शूटिंग मुंबई के एक बीच पर की गई। इसमें गणपति बप्पा के विसर्जन का सीन फिल्माया गया है। जिसमें बप्पा की एक विशाल मूर्ति दिखाई गई है।

इस गाने के बारे में बात करते हुए अमिताभ बच्चन ने बताया, गणेश आरती में कुछ ऐसा है जो आपने अंदर एक अच्छी भावना पैदा करना है। यह अलग और देर तक दिमाग में रहने वाला है। संत रामदास ने इस आरती को 16वीं सदी में राग जोगिया में बनाया था। गाने के बोल मराठी में हैं। जिस तरह से आरती बनाई गई है वह भाषा के सभी बंधनों को तोड़ती है। मैं अपने आप को बहुत खास मानता हूं कि मुझे आरती गाने का मौका मिल। मैंने सिद्धिविनायक में भी आरती गाई थी। जब मैंने इस बारे में राम गोपाल वर्मा से बात की तो मैंने उन्हें सुझाया कि क्यों ना हम फिल्म के लिए भी कुछ ऐसा करें। हमने इसे एक अलग टोन दी है। लेकिन इसके भाव वही हैं।

Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan

फिल्म का पहला पार्ट साल 2005 में आया थो जो काफी लोकप्रिया हुआ था। उस फिल्म में एक्ट्रेस कैटरीना कैफ और अभिषेक बच्चन मुख्य किरदार में थे। इस फिल्म का दूसरा पार्ट 2008 में रिलीज किया गया जिसमें में अभिषेक बच्चन के अपोजिट ऐश्वर्या राय बच्चन भी नजर आईं। दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया था।

इस बार फिल्म की स्टार कास्ट में भी काफी बदलवा है। सरकार 3 में फिल्म में एक बार फिर अमिताभ सुभाष नागर के किरदार में होंगे और अमिताभ बच्चन के अलावा रोनित रॉय, जैकी श्रॉफ, मनोज वाजपेयी, अमित साध और यामी गौतम प्रमुख भूमिकाएं निभा रहे हैं। काबिल एक्ट्रेस यामी गौतम भी अब तक रोमांटिक रोल निभाती आई हैं लेकिन सरकार 3 में वह पहली बार नेगेटिव किरदार में नजर आएंगी।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये