INTERVIEW!! ‘क्या आप इस बात से परेशान हैं’ ? – अमितजी

1 min


Amitabh-bachchan1.gif?fit=650%2C450&ssl=1

लिपिका वर्मा
शहंशाह श्री अमिताभ बच्चन को कोई कभी भी मात नहीं दे सकता है जब भी कोई मीडिया इंटरेक्शन हो तो बहुत ही मजाकिया अंदाज में हर सवाल का जवाब बेधड़क देते हैं। हाल ही में फिल्म, “तीन” के फर्स्ट लुक लांच के दौरान हुई बातचीत के कुछ अंश पेश हैं – क्या कोई कभी भी अमितजी से, “अपसेट” हो सकता है ? यह मिलियन डॉलर का सवाल है ? इसी का जवाब जानने के लिये लेख पढ़ें –

te3n-story_647_042616043932

जब अमित जी से यह पूछा गया – आजकल आप लीड में नजर आ रहे हैं फिर चाहे वह वज़ीर हो या तीन। तो क्या डायरेक्टर आपके लिए मेन लीड किरदार ही लिख रहे हैं ?

इससे पहले कि श्री अमिताभ बच्चन जी कुछ कहते विद्या बालन ने कहा, “यदि मैं राइटर होती तो लगभग रोज ही अमितजी के लिए नई – नई स्क्रिप्ट लिखती। यह तो हर राइटर का सपना है कि वो अमितजी को लेकर फिल्में बनाए।”

खैर जब अमित जी के हाथ में माइक आया तो सबसे पहले मुस्कुराते हुए मीडिया कर्मियों ने पूछा, “क्या आप इस बात से अपसेट हैं ? पुरे हॉल में एक हंसी का वातावरण फ़ैल गया।

Vidya-balan

कुछ सीरियस होते हुए अमितजी बोले, “दरअसल मैं अपने आप को खुशकिस्मत मानता हूँ कि आज के दौर में भी मुझे लेकर लीड रोल में राइटर/डायरेक्टर्स बेहतरीन स्क्रिप्ट लिख रहे हैं। यह मेरा सौभाग्य ही तो है। पहले जो मैं लीड किरदार करता रहा वह कुछ अलग थे। किन्तु हिंदी फिल्मी ढांचे के हिसाब से लीड किरदार एक प्रारूप के तहत लिखा जाता है और आज भी मेरे लिए किरदार लिखे जा रहे हैं तो यह मुझे काम करने का मौका देता है। मुझे इस बात की ख़ुशी है।

Amitabh-Bachchan-look-in-Te3n

लेकिन शायद आप परेशान लग रहे हैं ?

कुछ सोच कर अमित जी बोले, “मेरा ऐसा अनुमान है कि और भी बहुत सारे लेखक/निर्देशक मेरे लिए किरदार लिखते रहेंगे और इसी वजह से मुझे काम करते रहने का मौका मिलता रहेगा। मंच पर बैठे निर्देशक रिभु की ओर देख कर बोले, “रिभु भी मेरे लिए एक दूसरी स्क्रिप्ट लिख रहे हैं ऐसा उन्होंने मुझे कुछ देर पहले ही बताया है।”


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये