अमिताभ बच्चन ने लॉन्च की वीरेंद्र ओझा की कविता पुस्तक ‘कुछ शब्द मेरे’

1 min


वीरेंद्र ओझा (आईआरएस बैच 1993) कोई साधारण आयकर आयुक्त नहीं है, वह एक ऐसा व्यक्ति है जो फिलान्थारेपिस्ट से लेकर मैराथन रनर रह चुके है और हल ही में वो एक नवीनतम लेखक भी बन गए है। हाल ही में उन्होंने अपनी कविता पुस्तक ‘कुछ शब्द मेरे’ जिसे लिखने में उन्हें 3 साल लगे शनिवार को नोवोटेल जुहू में महान व्यक्ति श्री अमिताभ बच्चन द्वारा इस कविता पुस्तक का अनावरण किया गया।

अल्ट्रा मैराथन रनर, वीरेंद्र ओझा ने कॉमरेड मैराथन दक्षिण अफ्रीका, 2017 के लिए पित्रमेरिट्ज़बर्ग में 87 किलोमीटर डरबन के लिए ब्रोंज मैडल जीता। इसके अलावा आईटी। आयुक्त ने नवंबर 2017 में 101 किलोमीटर की दूरी पर स्थित शिलाँग (मेघालय) से गुवाहाटी (असम) से “रन फॉर क्लीन मनी” नामक एक कारण के लिए भी दौड़ा।

किताब, ‘कुछ शब्द मेरे’, हिंदुस्तान भाषा में लिखी गयी है इस किताब में हिंदी और उर्दू की सुंदर अभिव्यक्ति का उपयोग किया गया है। इलाहाबाद से जुड़ने के अलावा, एक ही शहर से दोनों सज्जनों का जय हो। ओझा और बच्चन शब्दों और कविताओं के लिए जुनून का हिस्सा हैं। पुस्तक में पिछले तीन वर्षों की अवधि के दौरान उनके द्वारा लिखी गयी कविताओं को शामिल किया गया है। संग्रह में मां, पिता, बेटी, कश्मीर मुद्दे, पेशावर त्रासदी और बहुत कुछ पर कविताएं हैं इस पुस्तक में लेखक ने भावनात्मक मुद्दों को चित्रित किया है और समाज के बिगड़ती मूल्यों पर उनका दर्द दिखाया है। पुस्तक की सभी आय प्रतिष्ठित BYL नायर चैरिटेबल अस्पताल के माध्यम से डिस्लेक्सिया से पीड़ित बच्चों के कल्याण के लिए होगी। श्री अमन जेटली ने इस घटना को व्यवस्थित करने के लिए बहुमूल्य सहायता दी गई है।

MRS ITY PANDEY, MR AMITABH BACHCHAN, MR VIRENDRA OJHA, MRS ABHA SINGH
AMITABH BACHCHAN, VIRENDRA OJHA AND ABHA SINGH
AMITABH BACHCHAN
AMITABH BACHCHAN AND MR.VIRENDRA OJHA
AMITABH BACHCHAN AND MR.VIRENDRA OJHA,
AMITABH BACHCHAN AND ABHA SINGH
VIRENDRA OJHA, ABHA SINGH
ITY PANDEY, AMITABH BACHCHAN AND VIRENDRA OJHA
ITY PANDEY, AMITABH BACHCHAN AND VIRENDRA OJHA

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram परa जा सकते हैं.

SHARE

Mayapuri