अमिताभ बच्चन ने अपनी वसीयत का किया ऐलान, जाने किसे क्या मिला

1 min


लैंगिक समानता यानी लड़का-लड़की में बराबरी पर देश में बातें बहुत होती हैं. लेकिन करने की बात आती है तो लोग पीछे हटने लगते हैं. लेकिन बॉलीवुड के महानयाक अमिताभ बच्चन ने लैंगिक समानता को लेकर सोशल मीडिया पर बड़ी बात कही। इसी के साथ ही बिग बी ने अपनी वसीयत भी दुनिया के सामने पेश कर दी है।

अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की है जहां उनके हाथ में एक पेपर है जिसपर उन्होंने जेंडर एक्विलिटी का एक बेहतरीन उदहारण दिया है। अमिताभ ने #WeAreEqual और #genderequality हैशटैग के साथ लिखा है, ‘ जब मैं मरूंगा तो मेरी सारी प्रॉपर्टी बेटे और बेटी के बीच बराबर डिवाइड होगी।

अमिताभ बच्चन की दो संतान हैं, बेटा अभिषेक बच्चन और बेटी श्वेता नंदा। यानी अमिताभ के बाद उनकी सम्पत्ति पर उनके बेटे अभिषेक बच्चन और बेटी श्वेता बच्चन नंदा का बराबर का हक होगा।  अमिताभ जेंडर इक्वॉलिटी (लिंग समानता) के बहुत बड़े समर्थक रहे हैं और पिछले साल अपनी फिल्म ‘पिंक’ में वकील का रोल किया था. जिसमें जेंडर इक्वेलिटी पर बात हुई थी. नो मीन्स नो एक बार में लोगों को समझ आ गया. उस फिल्म के ठीक पहले उन्होंने अपनी नातिनों को ओपन लेटर भी लिखा था. समझ लीजिए कि ये लेटर समाज को लिखा गया था।

अमिताभ बच्चन की प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो बिग बी जल्द ही रामगोपाल वर्मा के निर्देशन में बनी फिल्म सरकार 3 में नजर आएंगे। स


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये