अस्पताल में भर्ती अमिताभ बच्चन ने भगवान को किया याद, तस्वीर शेयर कर लिखा- ‘ईश्वर के चरणों में समर्पित’

1 min


अमिताभ बच्चन भगवान

अस्पताल में भर्ती अमिताभ बच्चन ने किया भगवान को याद, लिखा – ‘ईश्वर के चरणों में समर्पित’

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन 11 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। अमिताभ ही नहीं बल्कि उनके साथ उनके परिवार के सदस्य (जया बच्चन को छोड़कर) भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस समय अमिताभ नानावटी अस्पताल में एडमिट हैं। अमिताभ ने खुद अपने कोरोना पॉजिटिव होने की खबर फैंस को दी थी। जिसके बाद लगातार उनके लिए प्रार्थनाओं का सिलसिला शुरू हो गया।

अस्पताल में एडमिट होने के बाद भी अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस से लगातार जुड़े हुए हैं। अमिताभ अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स ट्विटर और इंस्टाग्राम पर हर रोज़ एक नया पोस्ट शेयर कर रहे हैं। अब हाल ही में उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए भगवान को याद किया है।

भगवान को किया याद

अमिताभ ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है। तस्वीर के साथ कैप्शन में अमिताभ ने लिखा है, ‘ईश्वर के चरणों में समर्पित’। इस तस्वीर के जरिए अमिताभ ने खुद को प्रभु के चरणों में समर्पित कर दिया है। बता दें कि ये तस्वीर विट्ठल रुक्मिणी जी की है, जिनका मंदिर महाराष्ट्र के भीमा नदी के तट पर बना हुआ है। कहा जाता है कि ये एक मात्र ऐसा मंदिर है, जहां श्रीकृष्ण को उनकी पत्नी रुक्मणी के साथ पूजा जाता है।

बता दे, अमिताभ सोशल मीडिया पर लगभग रोज एक पोस्ट जरूर शेयर कर रहे हैं। इससे पहले अमिताभ बच्चन ने अस्पताल से आधी रात को संस्कृत का एक श्लोक लिखते हुए बताया था कि छह प्रकार के मनुष्य अपने जीवन में हमेशा दुखी रहते हैं इसलिए मनुष्य को इस तरह की प्रवृत्तियों से दूर रहना चाहिए। अमिताभ बच्चन ने लिखा था, ‘सभी से ईर्ष्या, घृणा करने वाले, असंतोषी, क्रोधी, सदा संदेह करने वाले और पराये आसरे जीने वाले ये छः प्रकार के मनुष्य हमेशा दुखी रहते हैं। अतः यथा संभव इन प्रवृत्तियों से बचना चाहिए।’

ये भी पढ़ें- सामने आया कसौटी के मिस्टर बजाज के रोल में करण पटेल का लुक, फोटो वायरल


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये