अमिताभ पर किसने लगाया था हत्या की कोशिश का आरोप

1 min


पंकज सुन्डली

अमिताभ बच्चन का जिक्र हो और उसमें परवीन बॉबी न हो तो वो बात बेमानी होगी. अमिताभ के अफेयर की बात होते ही दिमाग में सबसे पहला नाम रेखा का भले ही आता हो. लेकिन परवीन के साथ उनके रिश्तों की सुगबुगहाट उस दौर में हर जुबां पर थी।

70 और 80 के दशक में परवीन बॉबी की स्क्रीन अपीयरेंस की दुनिया दीवानी थी. फिल्म चरित्र से मॉडलिंग की दुनिया से ऐक्टिंग में कदम रखने वाली, परवीन बाबी ने बॉलीवुड में धमाल मचा दिया था. परवीन की अदाओं की दीवानगी का खुमार इस कदर था, कि वो टाइम मैगजीन के फ्रंट पेज पर छाने वाली पहली बॉलीवुड ऐक्ट्रेस बनीं।

अमिताभ-परवीन का वो दौर

अमिताभ और परवीन ने कई फिल्मों में एकसाथ काम किया. ऑनस्क्रीन कैमेस्ट्री, रियल लाइफ रोमांस में बदली और जमाने भर में फैल गई. किस्से, कहानियों में बदलते इससे पहले ही अमिताभ ने परवीन से किनारा कर लिया. अमिताभ की इस बेरुखी ने परवीन को अंदर से तोड़ दिया. परवीन अकेली-अकेली रहने लगीं।

बिग बी पर हत्या की कोशिश का आरोप

फिर इस लव स्टोरी में अचानक ट्विस्ट आया. परवीन ने एक दिन बिग बी पर किडनैप करने औऱ जान से मारने की कोशिश का आरोप लगा दिया. उन्होंने अमिताभ को एक इंटरनैश्नल टेररिस्ट तक कहा औऱ शूटिंग के दौरान खुद पर झूमर गिराने के भी आरोप लगाए।

कोर्ट तक पहुंच गया था मामला

परवीन के इन आरोपों से बॉलीवुड में भूचाल आ गया. उन्होने अमिताभ के खिलाफ पुलिस कंप्लेंट की औऱ मामला कोर्ट में जा पहुंचा. हालांकि कोर्ट ने परवीन को सिजोफ्रेनिया नाम की एक दिमागी बीमारी से ग्रस्त बताया और अमिताभ को क्लीन चिट दे दी।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये