केबीसी के दौरान हुई अमिताभ को यह गंभीर बिमारी अब जाकर किया खुलासा

1 min


कौन बनेगा करोड़पति का दसवां सीजन अपने अंतिम चरण पर पहुँच गया है. अमिताभ ने इस लास्ट एपिसोड की शूटिंग पूरी कर ली है और इस लास्ट एपिसोड में कॉमेडियन किंग कपिल शर्मा उनके साथ नजर आयेंगे. इस सीजन में बिग बी के सामने कंटेस्टेंट बने लोगों की ऐसे ऐसे गंभीर हालात और समस्या सामने आयीं.

अपनी ज़िन्दगी से जुड़ा एक राज शेयर किया

जिनके बारे में न तो बिग बी ने और न ही हमने कभी सोचा. हाल ही में अहमदाबाद से आईं काजल पटेल सबसे जल्दी फास्टेस्ट फिंगर का सही जवाब देकर हॉट सीट पर पहुंची. लेकिन यहां से सिर्फ 6 लाख 40 हज़ार रुपए ही जीत सकीं. खेल में अमिताभ ने काजल से कई सवाल पूछे जिसमें एक ऐसा सवाल आया जिसके बारे उन्होंने अपनी ज़िन्दगी से जुड़ा एक राज शेयर किया.

काजल से पूछे जा रहे सवालों के बीच में टीबी से जुड़ा एक सवाल आया जिसके बाद अमिताभ ने बताया कि वो भी एक सर्वाइवर रह चुके हैं. अमिताभ ने बताया कि साल 2000 में केबीसी की शुरुआत के दौरान उन्हें पता चला कि उन्हें रीढ़ की हड्डी का टीबी है. जिसके बाद उन्होंने उसका वक्त रहते उपचार कराया और अब वो ठीक हैं.

उन्होंने बताया कि वो दौर बहुत मुश्किल होता था. पहले उन्हें लगता था कि ये कुर्सी पर बैठने की वजह से दर्द होता है लेकिन जब उन्हें असलियत पता चली तो उन्होंने इसका इलाज कराया जिसमें उन्हें ढेर सारी दवाएं लेना और आराम करना पड़ता था. अमिताभ ने बताया कि जब मेरा सामना इस बीमारी से हुआ तो मैंने ठान लिया कि मैं समाज में इसकी जागरूकता फैलाऊंगा तो मैं सभी से इस विषय पर बात करता हूं और इस बीमारी के खिलाफ समाज के साथ मिलकर लड़ रहा हूं.

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये