‘पी.ओ.डब्ल्यू. – बंदी युद्ध के’ के लिए अमृता पुरी ने सीखा ट्रैक्टर चलाना

1 min


स्टार प्लस के नये शो ‘पी.ओ.डब्ल्यू. – बंदी युद्ध के’ के साथ बॉलीवुड के प्रसिद्ध निर्देशक निखिल अाडवाणी अपनी दूसरी पारी के लिए तैयार हैं। अपने जबरदस्त ट्रेलर और शानदार कहानी की वजह से शो चर्चाओं के केंद्र में है। शो के सभी कलाकारों ने शो के लिए कई महीने की वर्कशॉप और गहन प्रशिक्षण लिया है। शो के मुख्य कलाकारों में से एक अमृता पुरी ने अपने किरदार की गहराई में जाने के लिए एक कदम आगे बढ़कर तैयारी की।

अमृता पुरी शो में सीधी सादी पंजाबी लड़की हरलीन कौर का किरदार निभा रही हैं जिसका पति 1999 के कारगिल युद्ध के बाद 17 सालों से गायब है। वह अपने परिवार की जिम्मेदारी उठाती है और परिवार का पालन पोषण करती है। वह अपनी बैचलर डिग्री लेती है और अपने घर की देखभाल करती है।

अपने किरदार की गहराई में जाने के लिए अमृता ने ट्रैक्टर चलाना सीखा। जब निखिल ने उन्हें बताया कि उन्हें पटियाला में शूट के दौरान ट्रैक्टर की सवारी करनी होगी तो उन्होंने यह नहीं सोचा था कि उन्हें वाकई इसे चलाना होगा। अमृता ने बताया, ‘‘मैंने सिर्फ ऑटोमैटिक कार चलायी है। कम्पाउण्ड में कम गति पर ट्रैक्टर चलाना और कैमरे के आगे ट्रैक्टर चलाना दो अलग अलग बाते हैं। सिर्फ गियर बदलने के लिए मुझे उठ कर अपना पूरा वजन क्लच पर देना पड़ता था।’’

उन्होंने बताया कि एक बच्चे को बगल में बिठा कर कच्चे रास्तों पर ट्रैक्टर चलाना ज्यादा कठिन काम था और वे किसी भी पल गिर सकते थे।

दूसरे शेड्यूल के दौरान अमृता के लिए कोई स्थानीय व्यक्ति गियर बदल देता था। इसके बाद वह खेतों में कूद जाया करता था कि शॉट में दिखायी न दे। ‘‘असली चुनौती चलते हुए ट्रैक्टर पर भांगड़ा करने की थी। जब निखिल ने इसके बारे में बताया तो मैंने कहा, ‘‘सवाल ही पैदा नहीं होता।’’ लेकिन आखिरकार मैंने कुछ नर्वस शॉट दिए। इत्तेफाक से इसमें कोई क्लोज-अप शॉट नहीं था,’’ उन्होंने कहा।
‘पी.ओ.डब्ल्यू. – बंदी युद्ध के’ बहुत जल्द त्योहारों के इस मौसम में सिर्फ स्टार प्लस पर


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये