सोशल मीडिया बुलिंग पर बात करेंगे अनन्या पांडेय और सिंगर जेम्स मैकवे

1 min


अनन्या पांडे जेम्स मैकवे

सोशल मीडिया बुलिंग पर बात करेंगी अनन्या पांडे, सिंगर जेम्स मैकवे भी होंगे साथ

अपने पहले अंतर्राष्ट्रीय वेंचर में युवा आइकॉन अनन्या पांडेय और इंटरनेशनल सिंगर व ‘द वैम्प्स’ के गिटार प्लेयर जेम्स मैकवे जल्द सोशल मीडिया बुलिंग के खिलाफ जागरूकता बढ़ाने के लिए मंच ‘सो पॉजिटिव’ पर एक साथ आने के लिए तैयार हैं। इस लाइव सेशन का आयोजन 8 मई, 2020 को शाम 7 बजे इंस्टाग्राम पर किया जाएगा।

अनन्या पांडेय और जेम्स मैकवे आएंगे साथ

अनन्या पांडे जेम्स मैकवे

Source – Imdb

विश्व प्रसिद्ध ब्रिटिश बैंड ‘द वैम्प्स‘ के प्रमुख गिटार प्लेयर जेम्स मैकवे दुनियाभर में सोशल मीडिया पर सकारात्मकता फैलाने के लिए जाने जाते हैं। अनन्या पांडे और जेम्स मैकवे दोनों का एक साथ आना एक ऐसे सहयोग को चिह्नित करता है जो भाषा और सीमा के पार जाकर इस मुद्दे के प्रति अधिक जागरूकता फैलाने के लिए तैयार है। आंकड़े इस बात का प्रमाण हैं कि इस डिजिटल युग में युवक और बच्चे किस तरह सबसे अधिक प्रभावित होते हैं। यह सहयोग इस मुद्दे को हाईलाइट करने और सोशल मीडिया बुलिंग से निपटने में व्यक्तियों की मदद करेगा।

लाखों लोग इस अनुभव से गुजर रहे हैं – जेम्स मैकवे

अनन्या पांडे जेम्स मैकवे

Source – Pinterest

अपने अनुभव को शेयर करते हुए जेम्स मैकवे ने कहा, “महामारी के इस कठिन समय के दौरान, हम पहले से कहीं अधिक सोशल मीडिया का उपयोग कर रहे हैं। जब मैं बुलिंग से गुजर रहा था तो मैंने अलग-थलग और अकेला महसूस किया। इसके बावजूद कि आप कहां रहते हैं या आपका बैकग्राउंड क्या है, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आप कभी भी अकेले नहीं हैं। लाखों अन्य भी एक ऐसे ही दर्दनाक अनुभव से गुजर रहे हैं और मुझे विश्वास है कि हम बातचीत को आगे बढ़ाते हुए, बुलिंग को खत्म करने की लड़ाई में शामिल हो सकते हैं। मैं ‘सो पॉजिटिव’ के मंच पर अनन्या से बातचीत करने और उनके अनुभवों के बारे में जानने के लिए उत्साहित हूं।”

सकारात्मकता फैलाने का वक़्त है – अनन्या पांडेय

अनन्या पांडे जेम्स मैकवे

Source – Pinterest

वहीं, अनन्या पांडेय ने लिखा है, “सोशल मीडिया बुलिंग एक ऐसी बुराई है, जिसका सामना लोग रोजाना कई प्लेटफॉर्म पर करते हैं। मुझे खुशी है कि जेम्स मैकवे और मैं इस बुराई को अपने तरीके से मिलकर लड़ेंगे। दुनिया इस वक़्त एक मुश्किल समय से गुजर रही है और यह पहले से भी ज्यादा दयालु होने और सकारात्मकता फैलाने का वक़्त है। ‘सो पॉजिटिव’ अलग-अलग तरीकों से जागरूकता पैदा कर रहा है और हमारा उद्देश्य सकारात्मकता फैलाकर सोशल मीडिया बुलिंग की नकारात्मकता को काटना है। मैं वास्तव में जेम्स के साथ इस व्यवहारिक आदान-प्रदान का इंतजार कर रही हूं।”

‘सो पॉजिटिव’ अनन्या द्वारा शुरू की गई एक समाजिक पहल है जो पर्याप्त डेटा, अनुसंधान और व्यवहार संबंधी आंकड़ों के साथ समर्थित है। इस पहल का उद्देश्य सोशल मीडिया बुलिंग के बारे में जागरूकता पैदा करना और फैलाना है।

और पढ़ेंः मेहनत से कमाया “मिस्टर परफेक्शनिस्ट” का तमगा हाथ से यूं नहीं जाने देंगे आमिर खान


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये