मुझे छोटे-छोटे काम में मज़ा आता है- अनन्या पांडे

1 min


अभिनेता चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे सोशल मीडिया पर सबसे पॉपुलर स्टारकिड हैं। अपनी डेब्यू फिल्म से पहले अनन्या की फोटोज सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रही अनन्या पांडे जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली है। वह करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2 मे नजर आने वाली हैं। इस फिल्म में वह टाइगर श्रॉफ के अपोजिट नजर आएंगी। हालांकि फिल्म रिलीज से पहले ही अनन्या अपनी फिटनेस और ब्यूटी के लिए सुर्खियों में छाई रहती हैं। आए दिन इंटरव्यू में अनन्या से उनके हेल्थ और फिटनेस को लेकर कई तरह के सवाल किये जाते हैं लेकिन हमने अनन्या से फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2 और कुछ अन्य विषयों पर बात की।

-आप चंकी पांडे की बेटी यानी स्टारकिड हैं। तो क्या यह माना जाए कि इस वजह से आप आसानी से लॉन्च हो पा रही हैं?

मैं मानती हूं कि मैंने स्टार लाइफ को नज़दीक से देखा है लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि मुझे इस वजह से जल्दी काम मिल गया। मैं नहीं चाहती कि लोग यह महसूस करें कि अनन्या के पीछे तो उनके पिता की बैक है। मेरे पिता ने जीवन में बहुत संघर्ष किया है।

-क्या फिल्म के लिए आपने ऑडीशन दिया था?

मैंने खुद ही स्टूडेंट ऑफ द इयर 2 के लिए ऑडिशन दिया था, क्योंकि मुझे पता था कि यह फिल्म बनने जा रही है। हालांकि मैं लंबे समय से पुनीत के साथ वर्कशॉप भी कर रही थी, लेकिन मुझे पता नहीं था कि मेरे नाम पर भी विचार किया जा रहा है। ऑडिशन के दौरान मैं करण और पुनीत सर से मिली। मुझे 2 सीन करने को कहा गया था। पहले सीन में मुझे रोना था और दूसरे में लाउड होना था, उन्हें मेरा ऑडिशन बहुत पसंद आया था। मैंने एक साल तक पुनीत के साथ मिलकर तैयारी की और जब उन्हें लगा कि मैं तैयार हो गई हूं, तब उन्होंने मुझे फाइनल कर लिया।

chunky-ananya pandey

-एक्टिंग करने से पहले आपने इस फील्ड से जुड़ी कोई ट्रेनिंग ली है?

मैं सेट पर रह कर और ज्यादा से ज्यादा काम करके एक्टिंग सीखना चाहती हृूंं। मै हर काम सीखना चाहती हूं और यह आदत मेरी शुरू से ही रही है। शाहरुख खान की फिल्म रईस के दौरान मैंने काफी काम किया है। मैं सेट पर रहती और मेकिंग की बारीकियों पर काफी ध्यान देती देती थी। रईस के सेट पर मैं सेकेंड असिस्टेंट डायरेक्टर थीं और सबको वैन से सेट तक बुलाने के लिए जाया करती थीं।

-टाइगर के डांस में बहुत एनर्जी है। क्या आप उसके साथ मैचअप होती हैं?

मैं टाइगर की उंगली तक नहीं पहुंच सकती। वो बहुत प्रेक्टिस करता है। मैं बचपन में उसके साथ डांसिंग स्कूल में थी। वो टैलेंट मुझ तक नहीं पहुंच पाया। मैं उसके साथ कभी मैचअप नहीं कर पाएउंगी।

-जब आपको इस फिल्म का ऑफर आया, तो क्या आपके दिमाग मेें आलिया आई थी?

जी हां, आलिया ही आई थी। मैं उस क्षणों को याद किया जब वह परदे देखा था। फिर मैंने सोचा कि क्या मैं उस स्तर तक पहुंच सकती हूं। उसने हाईवे, उडऩछू, गली बॉय जैसी बेहतरीन फिल्में की हैं। हालांकि मैं आलिया के साथ मैं मैचअप नहीं करती। वो बहुत बेहतरीन एक्टर हैं। हां, कुछ चीजें़े मुझसे मिलती हैं जैसा मैंने कोई एक्टिंग क्लास नहीं की है। मैं टाइगर जैसे बड़े स्टार के साथ लॉन्च हो रही हूं। तारा ने भी कई शो किए हैं जबकि मैंने कुछ नहीं किया है।

Ananya Pandey

-इस फिल्म में आप डांस भी कर रही हैं। क्या डांस की ट्रेनिंग ली है?

मैंने कथक सीखा है।

-आप परदे के पीछे का काम क्यों करती रही हैं?

मैं डैड के साथ कभी सेट पर नहीं गई इसलिए मुझे देखना था कि जो परदे पर दिखता है, उसके पीछे क्या होता है। मुझे एक्टर्स को बुलाने का जॉब बहुत पसंद है। मुझे छोटा-छोटा काम करने में मज़ा आता है।

-क्या डैड ने आपकी फिल्म का ट्रेलर देखा है?

डैडी कभी सेट पर नहीं आए। मॉम भी सिर्फ एक बार आई थीं। डैड घर पर टे्रलर देखते हैं। टीवी पर इसे उन्होंने डाउनलोड किया है। वो दस-बारह बार फिल्म का ट्रेलर देखते हैं और तभी सोते हैं।

ananya

-आपके पापा में सेंस ऑफ ह्यूमर है?

उनकी हिंदी बहुत अच्छी है। मैं पापा की लाइन्स को कॉपी करती हूं।

-यह फिल्म आपको अपने कैलिबर से फिल्म मिली। कितना प्राउड फील हुआ?

मुझे न्यूयार्क में जाना था जहां मुझे कॉलेज ज्वाइन करना था। फिर मुझे पता चला कि इस फिल्म के लिए जो ऑडीशन मैंने दिया था, उसके लिए फाइनल हो जाने के बाद मुझे प्राउड फील हुआ।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Shyam Sharma