1989 में अमेरिका में ना आता ज़ोरदार भूकंप तो शायद ना होती अनिल और टीना अंबानी की शादी..!

1 min


Tina Ambani

किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है अनिल और टीना अंबानी की प्रेम कहानी

कहते हैं जोड़ियां आसमानों पर बनती हैं…और जिसका साथ हमारी किस्मत में हो वो हमें मिल ही जाता है। बिजनेसमैन अनिल अंबानी और अभिनेत्री टीना अंबानी की कहानी भी कुछ ऐसी ही है। इनकी राह में भी कई रुकावटें आई लेकिन इनकी जोड़ी पहले से ही तय हो चुकी थी। और इन्हें मिलना ही था।

एक वेडिंग फंक्शन में हुई थी दोनोंं की मुलाकात

Tina Ambani

अनिल अंबानी और अभिनेत्री टीना की मुलाकात इत्तेफाक से हुई थी। दोनों किसी शादी के फंक्शन में मिले थे। और दोनों की आमने सामने पहली मुलाकात यही हुई। लेकिन इस पहली मुलाकात में ही अनिल अंबानी टीना को दिल दे बैठे। धीरे धीरे मुलाकातों का सिलसिला आगे बढ़ा और दोनों एक दूसरे के प्यार में खो गए। लेकिन दूसरी प्रेम कहानियों की तरह इस कहानी में भी रुकावटें आईं। अनिल अंबानी के घरवालों को टीना मुनिम घर की बहू के रूप स्वीकार नहीं थी। लिहाज़ा दोनों का ब्रेकअप हो गया।

अमेरिका में आए भूकंप ने दोनों को फिर मिलाया

साल 1989 में अमेरिका के लॉस एंजिल्स में भयानक भूकंप आया था। जिस वक्त ये भूकंप आया उस वक्त टीना अंबानी वहीं मौजूद थीं। उनकी चिंता सताई तो अनिल अंबानी ने जैसे तैसे उनका नंबर खोजा और उन्हें फोन कर उनका हाल चाल जाना। बस अनिल की ऐसी चिंता देखकर टीना काफी खुश हुईं और दोनों में फिर से रिश्ता कायम हो गया। अनिल ने अपने परिवार को मनाने की हरसंभव कोशिश की और कोशिश रंग लाई। घरवाले इस रिश्ते के लिए राज़ी हो गए। और फरवरी, 1991 में दोनों की शादी पूरे रीति रिवाज़ों के साथ संपन्न हुई।

शादी के बाद फिल्मों को अलविदा

Tina Ambani

अभिनेत्री टीना अंबानी ने शादी के बाद फिल्मों से दूरी बना ली। लेकिन अपने 13 साल के छोटे से करियर में उन्होने करीबन 38 फिल्मों में काम किया। और उनकी कई फिल्में सुपरहिट रहीं। इन्होने बातों बातों में, कर्ज, रॉकी, आखिर क्यों जैसी फिल्मों में काम किया। जो आज भी लोगों को काफी पसंद आती हैं। लेकिन शादी के बाद उन्होने फिल्मों को पूरी तरह से अलविदा कह दिया। और अपनी गृहस्थी में पूरी तरह से व्यस्त हो गई। उनके दो बेटे हैं जय अनमोल और जय अंशुल।

और पढ़ेंः चट शादी,पट तलाक…कुछ ऐसा था इन Bollywood Celebs के प्यार का बंधन


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये