अनिल की सुबह बीतती है हर्षवर्धन के साथ

1 min


आजकल अनिल कपूर एक खास तरह की खुशी से सराबोर हैं। उनका तकरीबन हर एक दिन बेटे हर्षवर्धन के साथ बीत रहा है। वे हर्षवर्धन को अपने संघर्ष की कहानियां सुना रहे हैं। कई बार हर्षवर्धन भी अपने स्टार डैडी को सरप्राइज कर देते हैं यह बताकर कि उन्हें इंडस्ट्री के उतार-चढ़ाव की नॉलेज है। हालांकि पिता के सामने अपना नॉलेज शेयर करते हुए हर्षवर्धन विनम्र ही रहते हैं और उन्हें ध्यान से सुनते हैं। “प्राउड डैडी” को बेटे की लॉन्चिंग के रोमांच ने उत्साहित कर रखा है। इस साल हर्षवर्धन की फिल्म सिल्वर स्क्रीन पर जो आने वाली है।

अनिल कपूर ने खासकर सुबह का वक्त हर्षवर्धन के लिए तय कर रखा है। वे कोशिश करते हैं कि बेटे को इस दौरान अपने करियर की शुरुआत के अनुभव बता सकें। अनिल को अपने पुराने दिनों का हर लम्हा याद है। हर्षवर्धन को वे उन्हीं दिनों से मिली सीख को साझा कर रहे हैं। जैसे अनिल कपूर ने किस तरह एक एक्टर के बतौर ग्रोथ किया और कैसे इंडस्ट्री की डिमांड को ध्यान में रखते हुए अपने में बदलाव किया। हर्षवर्धन के लिए पिता से मिली सीख किसी बड़े उपहार से कम नहीं है। आखिरकार उनके पिता फिल्म इंडस्ट्री के नामचीन लोगों में से हैं और उनका अनुभव एक नए एक्टर के लिए पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई से कम नहीं है।

हर्षवर्धन की यात्रा शुरू होनेवाली है और वो अनिल कपूर से मिल रहे सबक को सर्वाधिक तवज्जो देते हैं। बाप-बेटे की चर्चा दोनों के लिए उत्साहजनक होती है और वे अक्सर भूल जाते हैं कि इसमें कितना वक्त बीत गया। आपको बताते चले कि हर्षवर्धन की फिल्म मिर्जिया इस साल अक्टूबर में आ रही है। डायरेक्टर राकेश ओमप्रकाश मेहरा की यह फिल्म एपिक लव स्टोरी है। इसमें कोई शक नहीं कि बॉलीवुड के लिए मिर्जिया इस साल की सबसे बड़ी लॉन्चिंग फिल्म है।

अनिल कपूर ने बताया “मेरे लिए यह साल बहुत मायने रखता है जिसे मैं शब्दों में बयान नहीं कर सकता। हर्षवर्धन की लॉन्चिंग ने मुझे अपने बीते दिनों की याद दिला दी है। मेरे पास ऐसा बहुत कुछ है जिसे मैं उससे शेयर करता हूं। हर्ष कभी मुझे भी सरप्राइज कर देता है क्योंकि जो बात मैं उसे बताता हूं उस बारे में उसे पहले से ही काफी कुछ पता होता है। वो एक बहुत अच्छा स्टूडेंट और लर्नर है। उसे भी फिल्मी दुनिया में खुद को साबित करने का इंतजार है। मैं सोचता हूं मेरी सलाह उसे करियर बनाने में मदद दे रही है।“

SHARE

Mayapuri