Aniruddh Dave ने कोरोना महामारी से ठीक होने के बाद माउथ ऑर्गन प्ले कर की साँस की एक्सरसाइज

1 min


Aniruddh-Dave

कोरोना महामारी के समय में कई कलाकार इस महामारी के शिकार हो चुके हैं इसमें एक नाम टीवी सीरियल अभिनेता अनिरुद्ध दवे का नाम शामिल है। कोरोना से संक्रमित होने के बाद वो हॉस्पिटल में एडमिड थे। वहां उनका 55 दिनों तक इलाज चला। पूरे 55 दिन के बाद वो ठीक होकर अपने घर लौटे।

अब अनिरुद्ध ने एक वीडियो शेयर की है। इस वीडियो में उन्हें माउथ ऑर्गन प्ले करते देखा जा सकता है। आपको बता दें कि माउथ ऑर्गन प्ले करने के लिए साँसो का इस्तमाल किया जाता है। और कोरोना होने के बाद सबसे अधिक तकलीफ व्यक्ति को साँस लेने में होती है।

अनिरुद्ध को सॉन्ग ‘जिन्दगी की यही रीत है हार के बाद ही जीत है’ प्ले करते देखा जा सकता है। इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन लिखा- “डॉक्टर ने कहा कि जितना ज्यादा हो सकते साँस की एक्सरसाइज करे। प्रायानाम और साँस क्रिया सबसे सही है। कोरोना होने के बाद मुझे lungs fibrosis हो गया। योग के साथ ही मैंने अपनी होबी माउथ ऑर्गन को कंटिन्यू करने का सोचा।”

अनिरुद्ध दवे एक लोकप्रिय अभिनेता हैं और उन्होंने ‘वो रहने वाली महलों की’, ‘यारो का टशन’, ‘बंधन’ और ‘लॉकडाउन की लव स्टोरी’ जैसी कई टीवी सीरियल्स  में अभिनय किया है। इसके अलावा हाल ही में रिलीज़ हुई अक्षय कुमार की फिल्म बैल बॉटम में उनका छोटा सा रोल था।

SHARE

Pragati Raj