अंजलि आनंद का एमएमएस कांड

1 min


हर किसी का एक अतीत होता है। अच्छा या बुरा। जब यह अतीत हमारे सामने आता है, तो यह हम पर निर्भर करता है कि हम उससे लड़ें या उससे भाग जायें। एक लज्जापूर्ण अतीत, जिसके कारण आपको अपना घर छोड़ना पड़ा हो, जब सामने आता है, तो वह सबसे दर्दनाक याद हो सकती है। स्टार प्लस के ढ़ाई किलो प्रेम में दीपिका का किरदार निभा रही अंजलि के पास भी एक ऐसी ही कहानी है।

इस शो के निर्माताओं ने अंजली के किरदार को बेहद खूबसूरती से लिखा है। वह एक सुंदर, हाजिरजवाब लड़की है, जो समाज की रूढ़ीवादी मानसिकता के सामने नहीं झुकती है। लेकिन उसका भी अपना एक अतीत है। दीपिका के प्रेमी ने उसके साथ अतीत में कुछ ऐसा किया था, जो उसके लिये शर्म की बात बन गई है। कहानी में हमें दिखाया जायेगा कि दीपिका किस तरह से अपने शरीर को लेकर लज्जित हुई थी। बरेली में वह एक एमएमएस कांड की शिकार बनी थी।

एलिगोनी इस शो में उनके पूर्व प्रेमी की भूमिका अदा कर रहे हैं। अपने कुकृत्य के बाद जेल की सजा काटकर बाहर आये एलि अपना बदला लेना चाहते हैं। समय के साथ कहानी में कुछ दिलचस्प खुलासे होंगे। दीपिका बतायेगी कि उसके कॉलेज में एक लड़के (एलि) ने उसके साथ छेड़खानी की थी। इस छेड़खानी का विरोध करने पर उसे किस तरह प्रेम के जाल में फंसाकर उसका अपमान किया गया था।

अपने अनुभव साझा करते हुये अंजलि ने कहा, ‘‘जब लोग, खासतौर से कोई महिला प्यार के छलावे का शिकार होती है, तो मुझे उसके साथ काफी समानुभूति महसूस होती है। व्यक्ति के आत्म सम्मान से बड़ा कोई कारण या बदला नहीं हो सकता है। हमें अपराधी को जरूर सजा दिलानी चाहिये।‘‘

अब इस शो में पीयूष का किरदार निभा रहे मेहरज़ान पर निर्भर करता है कि वह इस एमएमएस का इस्तेमाल दीपिका के खिलाफ करेगा। या फिर इस बार उसकी रक्षा करेगा। ‘ढ़ाई किलो प्रेम’ में यह कहानी देखें, 25 अप्रैल को दोपहर 2 बजे स्टार प्लस पर!


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये