मुंबई में सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति 2019 ने दुर्गा पूजा की घोषणा की

1 min


मुंबई में हर साल की तरह इस साल भी सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति 2019 ने दुर्गा पूजा की घोषणा की। इस दौरान समिति के सदस्यों देबू मुखर्जी, अयान मुखर्जी, सुबीर मुखर्जी, सम्राट मुखर्जी, नवनीत नारायण और माला नारायण, सरकार, शिविरा मुखर्जी, शरबत मुखर्जी, शोमू मित्रा, रणजीत भट्टाचार्य, रोमिता दास और सुजॉय दास की उपस्थिति देखी गई।

सार्वजनिक दुर्गा पूजा सबसे पुरानी और सबसे बड़ी दुर्गा पूजा में से एक है जो इस साल अपना 72वां वर्ष मनाएगी। एसी पंडाल प्रत्येक दिन 5000 भक्तों की सेवा करता है, विशेष भोग बनाया जाता है और मुखर्जी परिवार द्वारा सभी आगंतुकों को व्यक्तिगत रूप से और समिति सदस्यों को परोसा जाता है। शाम को सांस्कृतिक और पारंपरिक सहित विभिन्न प्रसिद्ध बॉलीवुड कलाकारों द्वारा प्रदर्शन किया जाएगा।

पारंपरिक साड़ियों, संगठनों के डिजाइनर परिधान और प्रामाणिक व्यंजनों का प्रदर्शन करने वाले देश भर से स्टाल होंगे। ढाकी मंडली विशेष रूप से प्रदर्शन करने के लिए कोलकाता से आती है। धूंची नृत्य और सिन्दूर खेला मुख्य आकर्षण है।

दुर्गा पूजा का त्योहार भक्तिपूर्ण उत्साह, पौराणिक कथाओं, विस्तृत अनुष्ठानों, असाधारण पंडालों और दिव्य माँ देवी की भव्य झांकी के साथ आता है, जिसमें उनके बच्चे गणेश, कार्तिक, लक्ष्मी और सरस्वती कैलाश से धारती (उनके माता-पिता के घर) आते हैं। जैसे-जैसे माँ दुर्गा का त्योहार नज़दीक आता जा रहा है, उत्तर बॉम्बे सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति 2019 के सदस्य माँ दुर्गा का आशीर्वाद लेने के लिए मुंबई की सबसे पुरानी और सबसे बड़ी दुर्गा पूजा में से एक लाते हैं।

Shomu Mitra, Ranjeet Bhattacharya and Debu Mukherjee
Romita Das and Sujoy Das
Navnit Narayan and Mala Narayan
Shomu Mitra with Shivira Mukherjee
Sharbani Mukheree with Samrat Mukherjee
Members of North Bombay Sarbojanik Durga Puja
Subbir Mukherjee
The oldest and largest Durga Puja
The oldest and largest Durga Puja
The oldest and largest Durga Puja

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये