अनूप जलोटा ने एक और सिंगर दीपा जोशी को दिया ब्रेक

1 min


रेड रिबन म्यूज़िक द्वारा रिलीज़ हुआ गज़ल अल्बम “जिंदगी के साथ”

भजन सम्राट और ग़ज़ल सिंगर अनूप जलोटा ने रेड रिबन म्यूज़िक द्वारा रिलीज़ गजल अल्बम “जिंदगी के साथ” को लांच किया। उन्होंने इस ग़ज़ल अल्बम के माध्यम से गायन में एक नई प्रतिभा दीपा जोशी को इंट्रोड्यूस करवाया है।

आपको बता दें कि भजन सम्राट अनूप जलोटा हमेशा इंडस्ट्री में नए गायकों को एक मौका देने के लिए जाने जाते हैं। इस बार, उन्होंने गायिका दीपा जोशी को सुनहरा मौका दिया है। ‘जिंदगी के साथ’ एक दिल को छू लेने वाली ग़ज़ल है। लखनऊ की इस नई प्रतिभा दीपा जोशी ने अनूप जलोटा के साथ इस ग़ज़ल को गाया है और वह अनूप के साथ इसके वीडियो का भी हिस्सा हैं। नई गायिका दीपा जोशी को लॉन्च करने के बारे में पूछे जाने पर, अनूप जलोटा ने कहा- “मैं बॉलीवुड के किसी भी बड़े गायक के साथ गा सकता हूं, लेकिन नए गायकों का क्या। मैं वही हूं जो मैं बनना चाहता था। जब भी मैं किसी नए सिंगर को सुनता हूं तो हमेशा उनके लिए कुछ करने का मन करता है।”

गौरतलब है कि दीपा जोशी ने कई स्टेज शो में परफॉर्म किया है लेकिन यह उनका पहला कमर्शियल प्रोजेक्ट है, वह कहती हैं- ”अनूप जी बहुत अच्छे इंसान हैं. एक बार मैं उनसे मिली और उनसे एक म्यूजिक वीडियो में अपने साथ काम करने का अनुरोध किया। उस समय उन्होंने मुझे आश्वस्त किया कि एक दिन वह मेरा सपना पूरा करेंगे। आखिर वह दिन आ ही गया। उन्होंने अपना वादा पूरा किया।”

इस बेहतरीन वीडियो को डायरेक्ट किया है प्रभाकर शुक्ला ने। सिंगर अनूप जलोटा और दीपा जोशी हैं। म्यूजिक कम्पोजर अनूप जलोटा और म्यूजिक डिजाइनर विवेक प्रकाश हैं। इस ग़ज़ल को वेद प्रकाश मलिक ने लिखा है और पर्क्यूशन संगम उपाध्याय का है।

मशहूर संगीतकार और गायक विवेक प्रकाश इस ग़ज़ल अल्बम के म्यूज़िक डिजाइनर हैं, उनका कहना है कि उन्होंने इलेक्ट्रिक गिटार के उपयोग के साथ नफरत शब्द और वायलिन व पियानो के इस्तेमाल से मोहब्बत शब्द को अलग करके गीत संगीत के साथ न्याय करने में विशेष ध्यान रखा है। विवेक कहते हैं, कि एक सच्चा संगीत डिजाइनर हमेशा गीत के विचारों और अल्फ़ाज़ को सजाते हुए संगीत को अपनी धुन के साथ बनाता है ताकि गीत को अगले स्तर तक ले जाया जा सके।

इस ग़ज़ल एल्बम के वीडियो डायरेक्टर प्रभाकर शुक्ला मूल रूप से एक विज्ञापन फिल्म निर्माता हैं। वे कहते हैं- “मैंने 500 से अधिक विज्ञापन फिल्में बनाई हैं। हाल ही में मैंने अनूप जी के साथ कफ सिरप का विज्ञापन किया है। इसके अलावा मैं कई अन्य परियोजनाओं में भी अनूप जी के साथ जुड़ा हूं। संगीत निर्देशक विवेक प्रकाश जी ने अनूप जी के लिए इस ग़ज़ल एल्बम के वीडियो शूट के बारे में बताया। मुझे यह प्रोजेक्ट पसंद आया, इस तरह, मैं इस प्रोजेक्ट में उनके साथ जुड़ गया।”


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये