एक्शन फिल्म ‘लकड़बग्घा’ के लिए न्यूयॉर्क शहर में एक इजरायली मार्शल विशेषज्ञ से ‘क्रव मागा’ की ट्रेनिंग ले रहे हैं अंशुमान झा

1 min


अपनी पिछली रिलीज़ ’हम भी अकेले, तुम भी अकेले’ में समलैंगिक पुरुष की भूमिका निभाने के बाद, अभिनेता अंशुमान झा ने एक औऱ ऊंची छलांग लगाई है। अंशुमान ने एक एक्शन फिल्म ’लकड़बग्घा’ साइन की है, जो मार्शल आर्ट फॉर्म, ’क्रव मागा’ के माध्यम से बॉलीवुड स्क्रीन पर मार धाड़ करते हुए नज़र आएंगे। विक्टर मुखर्जी के निर्देशन में बनने वाली इस फिल्म की शूटिंग इस साल के अंत में देश के पूर्वी हिस्से में नवंबर-दिसंबर में होगी।

जुलाई महीने में मुंबई के विक्की अरोड़ा के साथ अंशुमान ने ट्रेनिंग लेना शुरू किया था, जो संजय शेट्टी के एक खास व्यक्ति हैं, जो क्रव मागा के मास्टर हैं और उन्होंने इजरायली सेना को भी ट्रेनिंग दी है। इन दिनों वे त्साही शेमेश (जो इजरायली मार्शल आर्ट विशेषज्ञ हैं, जिन्होंने आईडीएफ में भी काम किया है और छल्ब् में क्रव मागा विशेषज्ञ चलाते हैं) के साथ ट्रेनिंग के लिए न्यूयॉर्क शहर में हैं। त्साही संयुक्त राज्य अमेरिका में ’क्रव मागा’ विशेषज्ञ मुख्य इंस्ट्रक्टर हैं। फिल्म में विदेशी कलाकारों और क्रू की आमद होगी, जो अपनी तरह के पहले हैंड-टू-हैंड मार धाड़ सीक्वेंस करते हुए नज़र आएंगे।

बचपन में ताइक्वांडो की ट्रेनिंग लेने वाले अंशुमान करीब डेढ़ दशक बाद मार्शल आर्ट में वापसी कर रहे हैं और शूटिंग से पहले 4 महीने की कड़ी ट्रेनिंग ले रहे  हैं। अफवाहें गर्म है कि इस फ़िल्म के लिए मार्शल आर्ट बैकग्राउंड वाली एक्ट्रेस की तलाश जारी है। चूंकि फिल्म एक वायर-फ्री एक्शन फीचर होगी जिसमें अभिनेताओं को अपने एक्शन सीक्वेंस खुद करने होंगे इसलिए अंशुमान ने हरीश व्यास की फ़िल्म ’हरि-ओम’ को 2022 तक आगे बढ़ा दिया है क्योंकि वह अभी के लिए ’ लकड़बग्घा’ में अपना सब कुछ, सारा समय और ऊर्जा लगाना चाहते हैं, जो उनके सबसे बड़े जुनून ’एक्शन’ में से एक को उभारता है। फ़िल्म ’उरी’ के लिए विक्की कौशल को ट्रेनिंग देने वाले उनके ट्रेनर विक्की अरोड़ा के अनुसार, “अंशुमान जिस तरह से तैयारी कर रहे हैं और उनकी तीव्रता और पूरा समय इन्वेस्ट करने की गति  को  देखते हुए ऐसा लगता है कि एक्शन प्रेमियों के लिए कुछ खास तैयार हो रहा है।”

SHARE

Mayapuri