15 साल का हुआ Anupam Kher का एक्टिंग स्कूल ‘एक्टर प्रिपेयर्स’ , यहां सीख सकते हैं अभिनय की बारीकियां

1 min


0

बॉलीवुड के दमदार कलाकार Anupam Kher ने 2005 में की थी इस एक्टिंग इंस्टीट्यूट की शुरूआत

1984 में आई सारांश से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने वाले दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर आज दुनियाभर में एक जाना-माना नाम है। गंभीर, हास्य, रोमांटिक, नेगेटिव, पिता की भूमिका या फिर भाई का किरदार, हर रोल को घोलकर पी जाने की क्षमता रखता है ये दिग्गज। तभी तो अनुपम खेर के एक्टिंग स्कूल Actors Prepare में एडमिशन की इच्छा हर उस युवा की होती है जो एक्टिंग के क्षेत्र में अपनी पहचान बनाना चाहता है। खुशी की, और खास बात ये है कि अनुपम खेर(Anupam Kher) के इस एक्टिंग इस्टीट्यूट को अब 15 साल हो चुके हैं जिसको लेकर अभिनेता ने अपनी खुशी ज़ाहिर की है।

अनुपम खेर ने खुशी की ज़ाहिर

उनके एक्टिंग संस्थान(Acting Institute) के 15 साल पूरे हो जाने की खुशी में अनुपम खेर(Anupam Kher) ने कहा है “यह मेरे और एक्टर प्रिपेयर्स के सभी लोगों के लिए बहुत ही अच्छा क्षण है। पिछले पंद्रह साल शानदार रहे हैं और जो भी हमसे जुड़ते हैं हमारा लक्ष्य होता है कि हम उन सभी को ज्ञान और कौशल दें। इंडियन फिल्म इंडस्ट्री ने मुझे इतना दिया है कि मेरे लिए इसे वापस लौटाना जरुरी था और ऐसा करने के लिए यह स्कूल सबसे अच्छा उपाय था क्योंकि शिक्षित अभिनेता बहुत आगे जाते हैं। एक्टर प्रिपेयर्स के कई और शानदार वर्षों की प्रतीक्षा है। ”

2005 में हुई थी Actors Prepare की शुरूआत

लगभग 500 बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके इस अभिनेता ने इंडस्ट्री से जो मिला उसे वापस लौटाने के इरादे से साल 2005 में इस एक्टिंग स्कूल(Acting School) की स्थापना की थी। इस इंस्टीट्यूट की सबसे खास बात ये है कि इसे एक दिग्गज के साथ-साथ सक्रिय अभिनेता द्वारा संचालित किया जाता है। जिसमें समय-समय पर एक्टिंग के गुर सीखाने के लिए इंडस्ट्री से अमिताभ बच्चन, आमिर खान, महेश भट्ट और सुभाष घई सरीखे कलाकार पहुंचते रहते हैं। जिससे यहां के स्टूडेंट सिनेमा को ज्यादा करीब से महसूस कर पाते हैं। इनके अलावा दीपिका पादुकोण, अभिषेक बच्चन, ऋतिक रोशन, प्रीति जिंटा, वरुण धवन, रणबीर कपूर, विद्या बालन, अभिषेक बच्चन, जेसन इसाक्स और डैनी बॉयल भी समय समय पर यहां आते ही रहते है।

अभिनय की सिखाई जाती हैं बारीकियां

अगर आप एक्टिंग का शौक रखते हैं और इसी फील्ड में करियर बनाना चाहते हैं तो Actors Prepare बेहद बढ़िया ज़रिया बन सकता है आप के सपनों को साकार करने में। क्योंकि यहां एक्टिंग की बारीकियां सिखाई जाती है। वो भी अनुपम खेर(Anupam Kher) के ज़रिए। यही कारण है कि केवल भारत से ही नहीं बल्कि अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, यूनाइटेड किंगडम, यूरोप और जापान जैसे देशों से आकर लोग यहां अभिनय के गुर सीखते हैं।

फिलहाल कई प्रोजेक्ट्स में बिज़ी हैं अनुपम खेर

इस वक्त अनुपम खेर(Anupam Kher) अपने कई प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहे हैं और उनके बारे में अपने फैंस को अपडेट देते ही रहते हैं। करंट वर्कफ्रंट की बात करें तो वो मेडिकल ड्रामा ‘न्यू एम्स्टर्डम’ में डॉ. विजय कपूर के रोल में काफी पसंद किए जा रहे हैं। तो वहीं अनुपम खेर हाल ही में रिलीज़ एंथोनी मारस निर्देशित फिल्म ‘होटल मुंबई’ में काफी पसंद किए गए हैं। ये फिल्म साल 2008 में मुंबई के ताज महल पैलेस होटल पर हुए आतंकवादी हमले पर आधारित है।

और देखेंः अभिनेता अनुपम खेर ने पीएम नरेंद्र मोदी की शान में कसीदे पढ़े


0 Comments

Leave a Reply