आखिर किस लिए महेश भट्ट को गुरु दक्षिणा दे रहे हैं अनुपम खेर

1 min


बॉलीवुड एक्टर और डायरेक्टर का दोस्ताना फिल्म इंडस्ट्री में काफी कम ही देखने को मिलता है. ऐसे में अनुपम खेर और महेश भट्ट इस इंडस्ट्री में बहुत ही अच्छे दोस्त माने जाते हैं. साल 1984 में आई महेश भट्ट की फिल्म ‘सारांश’ में अनुपम ने एक बुजुर्ग का किरदार निभाया था, जो उनके करियर की बेस्ट परफॉरमेंस साबित हुई.

फिल्म में अनुपम खेर के लिए अपनी उम्र से तीन गुना ज्यादा बड़ी उम्र का किरदार निभाना काफी चैलेंजिंग था, पर बावजूद इसके उन्होंने अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया. दर्शकों के साथ-साथ इस फिल्म को क्रिटिक्स ने भी खूब सराहा था. हालांकि ये बहुत कम लोग जानते हैं कि यह दोनों स्टार फिल्म ‘सारांश’ के बाद से ही एक दूसरे के काफी करीब दोस्त बन गए थे. इस फिल्म के बाद से ही अनुपम, महेश भट्ट के साथ एक अलग ट्रेडिशन फॉलो करते आएं है.

एक छोटी भेट महेश भट्ट को गुरु दक्षिणा के तौर पर भी देते हैं

दरअसल, पिछले 3 दशक से अनुपम अपनी किसी भी फिल्म को साइन करते हैं या कोई बड़ा प्रोजेक्ट उनके सामने आता है, तो वह जरुर महेश भट्ट से इस पर बात करते हैं और साथ ही एक छोटी भेट महेश भट्ट को गुरु दक्षिणा के तौर पर भी देते हैं.

हाल ही में उन्होंने अपने एक ब्रिटिश शो के लिए महेश भट्ट को एक छोटी रकम दी है. अनुपम ने उन्हें धन्यवाद देते हुए ये भेट दी है. अपने शो ‘कुछ भी हो सकता है’ में इस बात का खुलासा करते हुए अनुपम खेर ने बताया था कि वह जब भी महेश भट्ट से मिलते हैं तो उन्हें भेट के तौर पर कुछ पैसे जरुर देते हैं. वह ऐसा इसलिए करते है क्योंकि महेश भट्ट की वजह से ही उन्हें बॉलीवुड में करियर बनाने में मदद मिली थी.

इस मौके पर अनुपम ने कहा कि मैंने अपने 34 साल इंडस्ट्री में पूरे कर लिए हैं. जहां सब लोगों ने मुझे ‘सारांश’ में 65 साल के बुजुर्ग का किरदार निभाने के लिए मना करते हुए कहा कि यह मेरे जीवन की सबसे बड़ी गलती साबित होगी. वहीं यह फिल्म मेरे करियर का माइलस्टोन साबित हुई.

उन्होंने आगे कहा कि मेरी जिंदगी के उतार-चढ़ाव ने मुझे लोगों के बारे, जिंदगी और एंटरटेनमेंट बिजनेस के बारे में एक अच्छी सीख दी है. थैंक यू महेश भट्ट साहब, राजश्री फिल्म्स और उन सभी दर्शकों का जिन्होंने मुझे प्यार और अपना सपोर्ट दिया.

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये