अनुपमा के हैं कई सवाल… जिसका क्या जवाब देगा वनराज

1 min


अनुपमॉं

स्टार प्लस का मशहूर सीरियल ‘अनुपमॉं’ के करेंट ट्रैक में दिखाया जा रहा है कि अनुपमा अपने दिल की बात देविका से शेयर करती है. वह कहती है कि दुनिया में हम अकेले आते हैं और अकेले जाते हैं, लेकिन हम अकेले जीवन नहीं बिताते.

अनुपमा आगे कहती है कि मुझे ही देख लो, मैं कल तक एक रानी थी और आज मैं कुछ भी नहीं है. मैं बिल्कुल अकेली पड़ गई हूं. कल तक मैं अपने दोनों हाथों से खुशियां बटोर रही थी. मेरे पास पास सब कुछ था, लेकिन अब मेरे पास कुछ भी नहीं है.

वनराज

वह देविका से यह भी कहती है कि अब मैं खुद के लिए जीना शुरू करुंगी. मैं साबित करुंगी कि मैं कमजोर नहीं हूं. दुनिया की कोई भी महिला कमजोर नहीं है. देविका ये सब सुनते ही अनुपमा के हाथ पर लिखती है ‘I am enough’ और कहती है कि उसे एहसास होना चाहिए कि वह खुद है और किसी की बेटी, मां, चाची आदि नहीं है. वह अनुपमा है.

अनुपमा ने कहा कि कि रात कितनी भी लंबी हो, सवेरा होता ही है.. देविका उसे मंदिर दिखाती है और कहती है कि देवी माँ भी उसके साथ हैं. अनुपमा मंदिर जाती है और कहती है कि उसने आज तक कभी खुद के बारे में नहीं सोचा और अब उसे अपने लिए कुछ करना है. और वह देवी मॉं से आशिर्वाद मांगती है.

अनुपमा

फिर वह देविका से कहती है कि अब हमें घर चलना चाहिए. क्येंकि मुझे कई सवाल पूछना है. अनुपमा घर वापस आती है और किचन में जाती है. तो इधर बापू जी सोचते हैं कि किचन में कौन हो सकता है. वे अनुपमा को किचन में देखकर खुश हो जाते हैं. अनुपमा उनके पैर छूती है और कहती है कि उन सभी को उसकी वजह से परेशानी उठानी पड़ी. बापूजी कहते हैं कि वे उसके लिए चिंतित थे और पूछते हैं कि आख़िर ऐसा क्या हुआ था कि तुम बेहोश हो गई थी.

अनुपमॉं

अनुपमा चुप हो जाती है. फिर वह कहती है कि उसे पता था कि आपक बीपी कल फ्लकचुएट कर रहा था. इसलिए आपको दूध और बीपी की दवा देने के लिए मैं जल्दी उठ गई. फिर बापू जी कहते हैं कि जब तुम बेहोश थी तब भी तुम हमारे बारे में ही सोच रही थी. इसलिए आज तुम आराम करोगी और मैं तुम्हारे लिए कुछ बनाता हूं. और अनुपमा को किचन से जाने के लिए कहते हैं.

इस शो के अपकमिंग एपिसोड में दर्शकों को जबरदस्त एंटरटेनमेंट का तड़का मिलने वाला है. अनुपमा के कई  सवाल हैं, जिसका जवाब वनराज को देना पड़ेगा. अब ऐसे में वनराज  अनुपमा को क्या जवाब देता है, ये इस शो के अपकमिंग एपिसोड में ही देखने को मिलेगा.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये