Article 370 हटाए जाने पर अनुराग कश्यप ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, दिया ये बड़ा बयान

1 min


anurag_kashyap

जम्मू कश्मीर में सरकार द्वारा आर्टिकल 370 को हटाए जाने के फैसले को लेकर पूरे देश और बॉलीवुड से प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। इसी क्रम में अब फिल्म डायेक्टर अनुराग कश्यप का बयान समाने आया है। अनुराग ने ट्वीट करते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उनका कहना है कि एक शख्स जानता है कि जनता क्या चाहती है।

अनुराग कश्यप ने एक के बाद एक तीन ट्वीट किए और मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने पहले ट्वीट में कहा, ”सबसे ज्यादा डराने वाला ये है कि एक शख्स सोचता है कि वो जानता है कि 120 करोड़ लोगों के लिए क्या सही है और फायदेमंद है। साथ ही उसके पास ताकत भी है इसे लागू करने की।”

उन्होंने अलगे ट्वीट में कहा, ”Article 370 या 35A, के बारे में में ज़्यादा नहीं कह सकता। इसका लागू होना, इतिहास और तथ्य मैं अभी भी समझा नहीं हूं। कभी लगता है जाना चाहिए था , कभी लगता है क्यों गया। ना मैं कश्मीरी मुसलमान हूं ना कश्मीरी पंडित, मेरा कश्मीरी दोस्त कहता है कश्मीर की कहानी Roshomon की तरह है।”

साथ ही उन्होंने कहा कि वो नहीं जानते कि ये सब जो हुआ लो सही था या गलत। लेकिन ये सब जिस तरह हुआ वो सही नहीं लगता। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, ”कई पहलू हैं कश्मीर के, सभी सही हैं और सभी गलत। बस इतना जानता हूं कि जिस तरीके से ये सब हुआ सही नहीं था।”

जानकारी के लिए बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को राज्यसभा में घोषणा की कि सरकार ने संविधान के अनुच्छेद 370 को रद्द करने का फैसला किया है, जिसके तहत जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा प्राप्त है। इसके साथ ही सरकार ने घोषणा की है कि राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित किया जाएगा। पहले को जम्मू एवं कश्मीर कहा जाएगा, जिसमें विधानसभा होगी। वहीं दूसरा लद्दाख होगा, जिसमें विधानसभा नहीं होगी।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Sangya Singh