फिल्म ‘मनमर्जियां’ के एक सीन को लेकर विवादों में फंसे अनुराग कश्यप सिख समुदाय से मांगी माफ़ी

1 min


फिल्म मेकर अनुराग कश्यप का नाता हमेशा विवादों से रहा है चाहे उनकी पर्सनल लाइफ हो या फिर फिल्म में गाली गलोच और आपतिजनक सीन को लेकर हो. हाल ही में फिर से विवादों में घिर गए है जिसमे उनकी फिल्म मनमर्जियां के एक सीन को लेकर विवाद उठा है. दरअसल इस सीन में तापसी पन्नू और अभिषेक बच्चन को सिगरेट पीते दिखाया गया है. जबकि सिख धर्म में सिगरेट पीना वर्जित है. इस बात को लेकर अंबाला के ‘सिख संगत’ समुदाय के लोगों ने अंबाला के ‘गुरुद्वारा मांजी साहिब’ पर इक्ट्ठे होकर फिल्म के खिलाफ आवाज उठाने का फैसला किया।

सिगरेट वाले सीन के अलावा फिल्म के एक सीन में आपत्तिजनक तरीके से पगड़ी उतारने वाले सीन पर भी लोगों में नाराजगी है. सिख समुदाय के लोगों का कहना है कि फिल्म गलत संदेश पहुंचा रही है. इससे सिख धर्म की आस्था को ठेस पहुंची है. नाराजगी से भरे इस सुमदाय के लोगों की मांग है कि इस फिल्म को सिनेमाघरों से हटा दिया जाए. अगर ऐसा नहीं होता तो वह सिनेमाघरों में प्रदर्शन करेंगे. इस मामले को बढ़ते देख अनुराग कश्यप ने अपनी तरफ से जरूरी कदम उठा लिया है।

अनुराग ने ट्विटर के जरिए अपना पक्ष रखा. उन्होंने लिखा कि फिल्म के उस सीन में किसी व्यक्ति की पर्सनल च्वाइस दिखाई गई है. फिल्म का मकसद किसी समाज पर कमेंट करना नहीं है. हमने शूटिंग के दौरान सिख समुदाय के लोगों से बात की. जब हम शूटिंग कर रहे थे तो घर के अंदर किसी कोई सिगरेट नहीं पीता था. हमने हर सीन पर लोगों की राय ली और चर्चा की. हमारा मकसद कभी भी किसी समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये