हर पल लोगों की नज़रों में बने रहने का उतावलापन मुझमें नहीं – अनुष्का शर्मा

1 min


अनुष्का शर्मा ने हमेशा अपने आप को मीडिया की पैनी नज़रों से छुपा कर रखने की कोशिश की, लेकिन आने वाले दिनों में उनकी कई फिल्में रिलीज़ होने वाली हैं और साथ ही स्टार क्रिकेटर विराट कोहली की सफल बैटिंग पर तालियाँ बजाती जब से वह टीवी की स्क्रीन पर नज़र आई हैं। वह लोगों के जुबान पर चढ़ सी गई हैं और इस तरह से गाहेें बगाहें वह इन दिनों सुर्खियों मंे बनी हुई हैं, बॉलीवुड के अनुसार यह फ्रेश लुक्स वाली, चुलबुली टैलेन्टेड अदाकारा आने वाले वर्ष में अपनी अदाकारी से हंगामा जरूर मचाने वाली है, इस बारे में पूछने पर वह बोलीं, ‘‘मैंने पिछले डेढ़ वर्षों में चार फिल्में की हैं, मुझे सिर्फ अपने काम से मतलब है, मैं यह कभी नहीं सोचती कि ओह, काफी समय से मैं लाइम लाइट में नहीं हूँ कहीं, लोगों की नजरों से दूर होने पर खुद से दूर तो नहीं हो जाऊंगी? मैं ऐसी सोच पर विश्वास ही नहीं करती। अपना आत्मविश्वास अपने हाथ में होता है, हर पल लोगों की नज़रों में बने रहने का उतावलापन मेरे अन्दर नहीं है।’’

Anushka-Sharma-Stunning-Pix2

॰ आप मीडिया से भी मुखातिब नहीं होती है, क्यों?

– मैंने कहा ना, मुझे बिना किसी कारण सुर्खियों में रहने का कोई मतलब समझ में ही नहीं आता है। जब मैं अपनी पहली फिल्म ‘शाहरुख खान के साथ कर रही थी तो मेरी बहुत चर्चा हुई थी, फिर ‘बैंड बाजा बारात’ के हिट होने के साथ मेरी चर्चा बतौर एक्ट्रेस भी बहुत हुई, मुझे अब चर्चा-हंगामा में दिलचस्पी नहीं है, अब मेरा ध्यान सिर्फ अच्छी फिल्में और अच्छे रोल्स पर है। मेरे पास जब कुछ कारण होगा तो ही मैं मीडिया से मुखातिब होना चाहूंगी।

॰ आपकी जल्द आने वाली चार फिल्मों के अलावा और क्या इंटरेस्टिंग कर रही हैं आप?

– मैं कुछ अच्छी पटकथाएं पढ़ रही हूँ। सच बताऊँ तो अच्छे विषय वस्तुओं वाली कई फिल्में मुझे पसन्द तो आ रही है लेकिन मैं कुछ तय नहीं कर पा रही हूँ, मैंने अब तक कई फिल्में की हैं (‘रब ने बना दी जोड़ी’, ‘बदमाश कंपनी’, ‘बैंड बाजा बारात’, ‘पटियाला हाउस’, ‘लेडीज वर्सेस रिकी बहल’, ‘मजनू की बिजली का मन डोला’ वगैरा) लेकिन आने वाले समय में मैं कुछ अलग तरह की फिल्में करना चाहती हूँ, पर यह जरूरी नहीं कि वह कोई अलग जॉनर की फिल्म ही हो, मैं सही मायने में बतौर एक्टर एक स्थिरता बनाना चाहती हूँ, मैं चाहती हूँ कि मैं ऐसी फिल्में करूँ जो मुझे एक कलाकार के तौर पर मेरे करियर को आगे बढ़ाए।

॰ आपकी चार आने वाली फिल्में हैं ‘पी के’, ‘बॉम्बे वेल्वेट’, ‘एन एच -10’, ‘दिल धड़कने दो’ इनमें आप किस किस फिल्म के प्रति आशावान हैं?

– मैंने जब इन फिल्मों में काम किया है तो जरूर कुछ पसंद करके ही किया है। यह सारी फिल्में बहुत ही ज्यादा मनोरंजक हैं, सभी ने पूरी मेहनत से काम किया है, दर्शक जब इन फिल्मों को देखेंगे तो जरूर बहुत खुश होंगे, मैंने तो अपनी प्रत्येक फिल्म में पूरे मन और मेहनत तथा आशा के साथ काम किया है।

anushka-sharma-photos-from-goa-7481

॰ बतौर प्रोडयूसर अपनी पहली फिल्म ‘एन एच – 10’ बनाने का अनुभव कैसा रहा?

– अपनी पहली फिल्म बतौर प्रोडयूसर बनाते हुए मैं अपने आप को काफी परिपक्व होते हुए महसूस कर रही हूँ, एक अभिनेत्री के तौर पर भी और एक इंसान के तौर पर भी। जब हम एक एक्ट्रेस के तौर पर काम करते हैं तो हमें यह पता ही नहीं होता कि पर्दे के पीछे कितना काम चल रहा है और शूटिंग शुरू होने के पहले क्या क्या तैयारियाँ करनी पड़ती हैं, इस बार एक प्रोडयूसर के तौर पर मैंने जो काम किया तो सब पता चल गया कि फिल्में कैसे बनती हैं, टेक्निशियन्स का क्या काम है, बजट किस तरह संभाला जाता है वगैरा।

॰ आपने अभिनय और फिल्म निर्माण को एक साथ कैसे संभाला?

– मैं एक समय में एक ही जिम्मेदारी लेती थी, जब एक्टिंग करती थी तब निर्माण के किसी भी पहलू पर सर नहीं खपाती थी, मेरा भाई प्रोडक्शन के सारे पहलुओं को संभालता था। सच बताऊं तो मैं अभिनेत्री पहले हूँ और निर्मात्री बाद में। फिर भी इस फिल्म के निर्माण के दौरान मैं प्रोडयूसर के काम भी सीख गई।

anushka-sharma-latest-picture

॰ आपकी नई फिल्म में आपके लुक्स की बहुत तारीफ हो रही है, न?

– हाँ, इस वजह से मैं काफी उत्साहित महसूस कर रही हूँ, अब तक किसी ने मुझे इतना ज्यादा अलग लुक्स में नहीं देखा। लोगों को लगता है कि मैंने वाकई अपने बाल बहुत छोटे कटवा लिए हैं जबकि हकीकत में मैंने सिर्फ विग पहना है।

॰ अनुराग कश्यप जैसे निर्देशक के साथ काम करते हुए कैसा महसूस हुआ?

– अनुराग काफी समय से यह फिल्म (बाम्बे वेल्वेट) बनाना चाह रहे थे, मुझे बहुत खुशी है कि हम सब उस फिल्म में काम कर रहे हैं, बहुत टॉप क्लास की फिल्म बनी है। इस फिल्म में काम करना मेरे जीवन का एक खास मोड़ था। खास कर एक एक्ट्रेस के तौर पर।

SHARE

Mayapuri