बाघों को बचाने के लिए ये काम करेंगी अनुष्का शर्मा, साइन किया कॉन्ट्रेक्ट

1 min


Anushka-shrama.gif?fit=1200%2C768&ssl=1

बॉलीवुड ऐक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने बाघों को विलुप्त होने से बचाने और उनके संरक्षण को लेकर वैश्विक जागरूकता अभियान को बढ़ावा देने के लिए डिस्कवरी के साथ एक करार किया है। अनुष्का सी.ए.टी. कंजर्विग एकर्स फॉर टाइगर्स परियोजना का प्रचार करेंगी, जिसका मकसद जंगलों में बाघों की घटती संख्या के मद्देनजर उनके निवास स्थानों को संरक्षित करने को लेकर जागरूकता पैदा करना है।

मीडिया में जारी किए गए बयान में कहा गया कि डिस्कवरी ने सी.ए.टी. परियोजना के लिए वर्ल्ड वाइल्डलाइफ फंड (डब्ल्यूडब्लयूएफ) के साथ सहयोग किया है। जिसमें अनुष्का ने कहा, ‘बाघ-गौरवशाली जंगली बिल्लियां वास्तव में विलुप्त होने के खतरे में हैं और उन्हें हमारी मदद की जरूरत है।’

उन्होंने कहा, ‘एक बड़े शिकारी के रूप में बाघ जंगलों में पारिस्थितिक संतुलन के बने रहने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। एक इंसान के तौर पर वर्तमान स्थिति हमारे लिए एक दुखद प्रतिबिंब हैं।’ डिसक्वरी कम्युनिकेशंस इंडिया, दक्षिण एशिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष व महाप्रबंधक करण बजाज ने कहा कि बाघ संरक्षण को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए हम अनुष्का के साथ करार कर बेहद खुश हैं।

फिलहाल, अनुष्का, शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘जीरो’ में नजर आने वाली है। जिसमें अनुष्का एक फिजिकली चैलेंज्ड लड़की की भूमिका में नजर आने वाली है। यह एक रोमांटिक फिल्म है जिसकी स्क्रिप्ट हिमांशु शर्मा ने लिखी है। फिल्म को गौरी खान ने प्रोड्यूस किया है। इस फिल्म में शाहरुख एक बौने का किरदार निभा रहे हैं।

फिल्म में शाहरुख के अलावा कटरीना और अनुष्का इस फिल्म में मुख्य भूमिकाओं में होंगी। सलमान ने भी इस फिल्म में कैमियो किया है। जिसके चलते शाहरुख सहित सलमान खान के फैंस को भी इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार है। यह फिल्म 21 दिसंबर को रिलीज होगी।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये