फिल्म Apaharan के शानदार 15 साल, अजय देवगन ने शेयर कर जताई खुशी

1 min


Apaharan

प्रकाश झा की डायरेक्शन में बनी फिल्म अपहरण(Apaharan) 2 दिसंबर 2005 को रिलीज हुई थी. आज इस फिल्म को 15 साल हो गए है. फिल्म में अजय देवगन के अलावा बिपाशा बसु और नाना पाटेकर ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. अपहरण (Apaharan) एक किडनेपिंग रैकेट पर बनई गई एक बेहतरीन फिल्म है.

फिल्म के 15 शानदार साल पूरे होने पर मुख्य अभिनेता अजय देवगन ने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट शेयर की है. उन्होंने एक क्लिप साझा की है जिसमें फिल्म के कई महत्वपूर्ण दृश्य हैं. उन्होंने अपने पोस्ट में यह भी बताया है कि किस तरह कलाकारों और मेकर्स ने इस फिल्म को यादगार बना दिया है.

इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करते हुए अजय ने लिखा, “कलाकारों, कथानक, पात्रों में तीव्रता ने इस फिल्म को यादगार बना दिया.” फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर हिट घोषित किया गया था. फिल्म में अजय के अभिनय को सभी ने पसंद किया था. यह भारत के पूर्वी राज्य बिहार में अपहरण (Apaharan)  उद्योग की पृष्ठभूमि में स्थापित एक पिता और पुत्र के बीच के रिश्ते और  विचारधाराओं के टकराव की कहानी है.

आइए जानते है क्या है फिल्म Apaharan की कहानी ?

फिल्म में अजय शास्त्री (अजय देवगन) एक बेरोजगार, ईमानदार व्यक्ति है जो पुलिस बल में शामिल होने का सपना देखता है. उनके पिता, रघुवंश शास्त्री (मोहन अगाशे) एक उच्च पद पर आसीन और नैतिक व्यक्ति होते हैं. प्रो. शास्त्री को उम्मीद है कि उनके बेटे उनके कदमों में चलेंगे और उनके आदर्शों और मूल्यों पर विश्वास करेंगा.

जब उनके पिता के आदर्श अजय की विचारधाराओं से टकराते हैं, तो पिता और पुत्र के बीच दरार पैदा होती है. अजय अपने दोस्त (अयूब खान) की मदद से बहुत सारे पैसे उधार लेता है और उच्च अधिकारियों को पुलिस बल की मेरिट सूची में अपना नाम दर्ज कराने के लिए रिश्वत देता है.

जब अजय के पिता मीडिया को भ्रष्टाचार के घोटाले का खुलासा करते हैं, तो चीजें गड़बड़ हो जाती हैं. अपने लेनदारों के दबाव के कारण, अजय और उसके दोस्त ने राशि चुकाने के लिए एक सरकारी अधिकारी का अपहरण करने का फैसला करते हैं.

इसके बाद फिल्म की कहानी बड़े ही मजेदार तरीके से आगे बढ़ती है,. अगर आपने अभी तक फिल्म अपहरण नहीं देखी है तो देख लीजिए.

 

 


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये