अप्लॉज़ एंटरटेनमेंट ने कलाकारों और उनके एजेंटों के जीवन के बारे में एक मजाकिया और दिलचस्प ड्रामा सीरीज “कॉल माई एजेंट” की घोषणा की

1 min


Call My Agent

आदित्य बिरला समूह का कंटेंट स्टूडियो अप्लॉाज़ एंटरटेनमेंट हिट फ्रेंच वर्कप्लेस कॉमेडी ‘डिक्स पौर सेंट’ (कॉल माय एजेंट) का भारतीय संस्कारण पेश करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। यह सीरीज मूल रूप से फैनी हेरेरो और शोरनर सेड्रिक क्लैपिस्क द्वारा बनाई गई है और भारतीय दर्शकों के लिए इसका निर्माण टीएफ1 स्टूडियो और फ्रांसिस डिस्ट्रीब्यूशन द्वारा किया जा रहा है। गौरतलब कि अप्लॉीज़ एंटरटेनमेंट ने भारत में सटीक स्थाऔनीय परिवेश और खुशबू के साथ कई सार्वभौमिक कहानियों को लाकर भारतीय दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है । इससे पहले, स्टूडियो ने ‘क्रिमिनल जस्टिस’, ‘द ऑफिस’ जैसे लोकप्रिय और सांस्कृतिक शो के स्मार्ट ओरिजिनल बनाने के लिए अंतर्राष्ट्रीय पावरहाउस बीबीसी स्टूडियो के साथ सहयोग किया था और यह सुपर हिट ब्रिटिश मनोवैज्ञानिक ड्रामा सीरीज़ ‘लूथर’ के भारतीय संस्करण पर भी काम कर रहा है। इसके अलावा, अप्लॉैज़ एंटरटेनमेंट ने इजरायल के फॉर्मेट का अधिग्रहण करके ‘होस्टेजेज़’, ‘योर ऑनर’ जैसी ड्रामा सीरीज़ बनाई है। इसके द्वारा बेहद हिट रही सीरीज ‘फौदा’ के भारतीय ओरिजिनल की भी घोषणा की गई है।

2015 में प्रीमियर हुई यह ड्रामेडी सीरीज पूरे विश्व में एक सनसनी की तरह फैल गई। बॉलीवुड हस्तियों के चार हाई-प्रोफाइल एजेंटों की आंखों से सुनाई गई यह बेहतरीन कहानी उस जादू और पागलपन की परदे के पीछे की कहानियां सुनाएगा, जिसकी बदौलत स्टार सिस्टम चालू रखता है। क्षणभंगुर अभिमान की भावना, हेरफेर, शेंनिगन और असुरक्षाएं तड़क-भड़क और ग्लैमर की दुनिया के माध्यम से एजेंटों के रूप में सामने आती हैं। प्रत्येक एपिसोड में एक वास्तविक जीवन की हस्ती भी होती है जो अपने आप में एक मजेदार वर्जन निभाता है।

Sameer Nair

इस सीरीज़ में रजत कपूर, सोनी राजदान, अहाना कुमरा और आयुष मेहरा जैसे स्टार्स लीड रोल में नजर आयेंगे। साथ ही बॉलीवुड इंडस्ट्री के कुछ प्रमुख नाम हर एपिसोड में मेहमान कलाकार होंगे। बॉलीवुड ए-लिस्टर्स की विशेषता वाली शैलियों में कई फिल्मों का निर्देशन करने के बाद, बड़े फिल्म निर्माता शाद अली ने इस परियोजना को तैयार करने और प्रीमियम ड्रामा कहानी की दुनिया में प्रवेश करने का फैसला किया है। उन्होंने अतीत में ‘साथिया’ और ‘बंटी और बबली’ जैसी प्रतिष्ठित हिट फिल्मों का निर्देशन किया है, जो काफी लोकप्रिय रही थीं और आज भी बॉलीवुड की पॉप संस्कृलति का अभिन्न हिस्सा बनी हुई हैं।

‘कॉल माई एजेंट’ प्रतिभाशाली जोड़ी अब्बास और हुसैन दलाल द्वारा लिखी गई है और बानीजय एशिया के सहयोग से अप्लॉजज़ एंटरटेनमेंट द्वारा इसे निर्मित किया गया है। हिट शो होस्टेजेज़ के दो सीज़न के लिए एक सफल साझेदारी के बाद, यह अप्लॉड़ज़ एंटरटेनमेंट और बानीजय एशिया दोनों का साथ में अगला प्रोजेक्ट होगा। यह शो अक्टूबर के अंत में फ्लोअर पर आने के लिए बिल्कुल तैयार है।

इस घोषणा पर टिप्पणी करते हुए, अप्लॉेज़ एंटरटेनमेंट के सीईओ, समीर नायर ने कहा, “अप्लॉीज़ में हमारा निरंतर प्रयास सार्वभौमिक कहानियों को खोजने और सुनाने का है, जो भारतीय दर्शकों की जरूरतों के अनुरूप हों। भारत में अमेरिकी, ब्रिटिश और इजरायल के फॉर्मेट लाने के बाद, इस सीरीज में हम पहली बार फ्रेंच फॉर्मेट ला रहे हैं। ‘कॉल माई एजेंट, एक मजाकिया और खुराफाती किस्म की कहानी है जो हमारे फिल्मों के दीवाने दर्शकों को अपने पसंदीदा बॉलीवुड सितारों के जीवन की रोमांचक और हास्य से भरी यात्रा पर ले जाएगी। अब्बास और हुसैन ने कहानी को बेहतरीन ढंग से स्थानिकता का पुट दिया है और शाद के रूप में हमने एक बेहतरीन टीम के साथ इस शो को जीवंत बनाने के लिए एक शानदार साथी पाया है।”

Shaad Ali

पहली बार अप्लॉेज़ एंटरटेनमेंट के साथ सहयोग करते हुए, निर्देशक शाद अली ने कहा, “मैं प्रीमियम ड्रामा सीरीज़ का उपभोक्ता रहा हूं और हमेशा एक निर्देशक के रूप में इसकी तह तक जाने के लिए उत्सुक रहा हूं। जब समीर ने मेरे साथ इस अवसर को लेकर चर्चा की, तो मुझे लगा कि यह एकदम सही होगा क्योंकि न केवल कहानी मुझे उत्साहित करती है, बल्कि यह अप्लॉेज़ एंटरटेनमेंट के साथ एक प्रोजेक्ट है, जो हाल के वर्षों में कई बेहतरीन ड्रामा सीरीज का निर्माण करते आ रहे हैं। हमने इस प्रोजेक्ट के लिए लेखकों और तकनीशियन दल की एक शानदार टीम को एक साथ रखा है। मुझे यकीन है कि हमारे दर्शकों को इस तरह का शो पसंद आएगा। ”

बानीजय एशिया के संस्थापक और सीईओ दीपक धर ने कहा, “बानीजय की टीम एक और अंतर्राष्ट्रीय प्रारूप पर अप्लॉशज़ के साथ साझीदार बनने और इसे हमारे भारतीय दर्शकों के सामने पेश करने को लेकर उत्साहित है। ‘कॉल माई एजेंट’हमारे द्वारा देखे गए सबसे सफल फ्रेंच शो में से एक है। इस शो को हमारे देश में लाना एक रोमांचक चुनौती होगी। मैं समीर नायर और अप्लॉेज़ की पूरी टीम का उनके समर्थन के लिए तहे-दिल से आभारी हूं। एक बड़ा श्रेय बेमिसाल लेखकों, हुसैन और अब्बास दलाल को जाता है, जिन्होंने प्लॉट में सही ढंग से स्थानीय स्वाद और बनावट का पुट जोड़ा है। “

सैबिन चेमाली, अंतर्राष्ट्रीय वितरण की ईवीपी, टीएफ1 स्टूडियो ने टिप्पणी की – “अप्लॉ्ज़ एंटरटेनमेंट ने प्रशंसित अंतर्राष्ट्रीय प्रारूपों के कई स्मार्ट ओरिजिनल्स के अधिकार प्राप्त किए और उन्हें भारतीय दर्शकों के सामने प्रस्तुत किया है। ओरिजिनल के निर्माताओं के रूप में, हम बहुत खुश और उत्सांहित हैं कि अप्लॉैज़ इस कहानी को भारतीय दर्शकों को बताने जा रहा है। ”

अप्लॉचज़ एंटरटेनमेंट के विषय में :
अप्लॉचज़ एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड एक कंटेंट और आईपी निर्माता स्टूडियो है, जो फिल्मों, डिजिटल सीरीज, टेलीविजन, एनीमेशन और शॉर्ट-फॉर्म पर केंद्रित है। कंपनी कंटेंट निर्माण पर फोकस और निवेश करती है और फिर विभिन्न वितरण मंचों के साथ भागीदारीपूर्ण ढंग से अपने रचनात्मक उत्पाद को वैश्विक उपभोक्ताओं के लिए पेश करती है। मीडिया दिग्गज समीर नायर के नेतृत्वज वाला अप्लॉाज़ एंटरटेनमेंट, 48.3 बिलियन अमेरिकी डॉलर के भारतीय बहुराष्ट्रीय समूह आदित्य बिरला समूह का एक उपक्रम है, जिसके 120,000 से ज्यादा कर्मचारी हैं और इसका परिचालन 36 देशों में फैला हुआ है।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये